Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बेमेतरा हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद का छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान, चक्काजाम भी करेंगे...

बेमेतरा हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद का छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान, चक्काजाम भी करेंगे

 Newsbaji  |  Apr 09, 2023 05:17 PM  | 
Last Updated : Apr 09, 2023 05:21 PM
बेमेतरा की घटना के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान.
बेमेतरा की घटना के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान.

रायपुर. छत्तीगढ़ के बेमेतरा में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा एक हिंदू परिवार के घर में घुसकर युवक की हत्या करने और कई लोगों के घायल हाेने के मामले में विश्व हिंदू परिषद आगे आया है. इस घटना के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया गया है. इस दौरान चक्काजाम भी किया जाएगा.

विहिप के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने यह जानकारी देते हुए यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बेमेतरा में भुवनेश्वर साहू की तलवार मारकर हत्या की गई है वह जातीय मानसिकता से ऐसा किया गया है. इसका विरोध दर्ज कराते हुए 10 अप्रैल सोमवार को संपूर्ण छत्तीसगढ़ बंद रहेगा. इस दौरान उन्होंने सभी व्यापारियों व अन्य व्यावसायिक व अन्य प्रतिष्ठानों व संस्थानों के प्रमुखों से अनुरोध किया कि इस बंद को समर्थन देते हुए वे सहयोग करें. वे अपने प्रतिष्ठान बंद रखें और बंद को सफल कराएं.

तीन घंटे का चक्काजाम भी होगा
बता दें कि छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान करते हुए विहिप के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वर्मा ने चक्काजाम की भी बात कही है. इसके तहत सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक सभी शहरों में चक्काजाम किया जाएगा. ऐसे में कहीं आने-जाने की योजना बना रहे लोगों को परेशानी हो सकती है. ऐसे में इस बात को ध्यान में रखना होगा.

राजीव लोचन महाराज ने ये कहा
प्रेसवार्ता में राजीव लोचन महाराज ने कहा कि इस प्रकार की घटना प्रदेश में बढ़ती जा रही है. मुस्लिम लगातार हिंदुओं को टारगेट कर उन पर हमला करते हैं. राष्ट्रपति शासन लगाकर हिंदू राष्ट्र की मांग करनी चाहिए. इस समुदाय के लोगों को दिए गए सभी अधिकार समाप्त करने चाहिए. मताधिकार भी समाप्त करना चाहिए. पार्टी दलगत राजनीति से सभी को उठकर इसकी मांग करनी चाहिए. इस संबंध में मुख्यमंत्री के ऊपर दबाव डालना चाहिए.

इसलिए विरोध
आपको बता दें कि बीते शनिवार बेमेतरा जिले के साजा क्षेत्र के  बिरनपुर गांव में स्कूली बच्चों के बीच हुए झगड़े ने इतना बड़ा रूप ले लिया. मुस्लिम समाज के लोग तलवार लेकर घर में घुस गए और ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इसमें 22 वर्षीय भुवनेश्वर साहू पिता ईश्वर साहू की मौत हो गई थी. पुलिस ने इस मामले मे 11 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर 9 को गिरफ्तार कर लिया है.

घोषणा का वीडियो यहां देखें:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft