Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: कांकेर में बैगा को उसके बेटों ने ही मारा था, क्योंकि बैगाई को लेकर सहने पड़ते थे ताने...

छत्तीसगढ़: कांकेर में बैगा को उसके बेटों ने ही मारा था, क्योंकि बैगाई को लेकर सहने पड़ते थे ताने

 Newsbaji  |  Jan 11, 2023 03:36 PM  | 
Last Updated : Jan 11, 2023 03:36 PM
murder in kanker
murder in kanker

कांकेर। जिले की पुलिस ने गांव के बैगा की हत्या के मामले को सुलझा लिया है। उसकी हत्या और किसी ने नहीं बल्कि उसी के दोनों बेटों ने अपने चचेरे भाई और एक अन्य साथी के साथ मिलकर की थी। वजह भी चौंकाने वाला है। दरअसल, गांववाले उन्हें उसके पिता द्वारा बैगा—गुनिया करने को लेकर चिढ़ाते और ताना मारते थे। फसल का पैसा नहीं देने को लेकर भी उनमें नाराजगी थी।

आपको बता दें कि ग्राम घोटिया में रहने वाले बुजुर्ग दरीयाब कुमेटी की लाश गांव में ही कुछ दिन पहले मिली थी। लाश को देखकर ही पुलिस ने अनुमान लगाया था कि उसकी हत्या गला घोंटकर की गई है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए यहां बाकायदा कैंप किया और एक— एक तथ्य को लेकर पड़ताल की। अंतत: पुलिस को सुराग मिल गया और पता चल गया कि हत्या और किसी ने नहीं बल्कि उसी के दोनों बेटों 27 वर्षीय तुरसेन कुमेटी और 25 वर्षीय नरसिंह कुमेटी ने की है। दोनों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की गई तो वे टूट गए।

उन्होंने बताया कि इस वारदात में उनके साथ उनका चचेरा भाई 23 वर्षीय अजय कुमेटी और एक अन्य साथी सनत कुमार दुग्गा भी शामिल थे। वजह जानकार पुलिस भी हैरत में पड़ गई। दरअसल, उन्होंने पुलिस को बताया कि उसके पिता दरीयाब कुमेटी देवी देवता की पूजा और बैगा गुनिया का काम करता था। उसकी ग्राम देवी देवता की अर्जी विनती अपने हिसाब से करने और लोगों पर धौंस जमाने के कारण गांव वाले बेटों को ताना मारते थे। साथ ही मृतक ने अपने बेटों को फसल का पैसे देने से मना कर दिया था। गांववालों के ताने से अपमानित होने और हाल में पैसों का लेनदेन में विवाद को लेकर ही उन्होंने अपने पिता की हत्या की योजना बनाई और दो और लोगों को इसमें शामिल कर लिया।

इनकी हुई जब्ती
पुलिस ने घटना में प्रयुक्त रस्सी और डंडा के सा​थ ही पहचान छिपाने मुंह ढंकने में प्रयोग किया गया गमछा व मोटरसा​इकिल के साथ ही घटना के समय आरोपियों के पहने कपड़ों को भी जब्त किया है। वहीं चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने की तैयारी है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft