Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़केमिकल फैक्ट्री में काम करते ऊंचाई से गिरा श्रमिक, मौके पर मौत, सुरक्षा पर उठे सवाल...

केमिकल फैक्ट्री में काम करते ऊंचाई से गिरा श्रमिक, मौके पर मौत, सुरक्षा पर उठे सवाल

 Newsbaji  |  Jan 07, 2024 03:20 PM  | 
Last Updated : Jan 07, 2024 03:20 PM
कोरबा की केमिकल फैक्ट्री में काम करने के दौरान ऊंचाई से गिरकर श्रमिक की मौत हो गई है.
कोरबा की केमिकल फैक्ट्री में काम करने के दौरान ऊंचाई से गिरकर श्रमिक की मौत हो गई है.

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में केम‍िकल फैक्ट्री में काम करने वाला एक श्रमिक ऊंचाई से सीधे जमीन पर आ गिरा. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. मामले में सुरक्षा व्यवस्था की अनदेखी सामने आ रही है. पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा है और मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि मामला कोरबा शहर के कोतवाली क्षेत्र का है. मृतक गोपाल प्रसाद रात्रे सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के बिलाईगढ़ क्षेत्र के छुईहापारा का रहने वाला था. वह कोरबा में आकर किराए के मकान में अपनी पत्नी और बच्चों को लेकर रहता था. वहीं नटराज केमिकल फैक्ट्री में मजदूरी करता था.

रोज की तरह वह रविवार को भी काम पर आया था. यहां वह ऊंचाई पर चढ़कर अपना काम कर रहा था. इसी बीच अचानक वह असंतुलित हो गया, जिससे ऊंचाई से वह सीधे जमीन पर आ गिरा. इससे उसे काफी चोटें आई. इस बीच साथ काम कर रहे लोगों की भीड़ जुट गई. उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन, डॉक्टरों ने उसे मृत घोष‍ित कर दिया.

स‍िर से उठा पिता का साया
मामले की सूचना पुलिस को दी गई. उन्होंने शव को कब्जे में ले लिया और परिजनों की मौजूदगी में उसे पीएम के लिए भिजवाया. इस बीच परिजनों से जानकारी ली गई तो पता चला कि घर में गोपाल ही अकेला कमाने वाला था. उसकी पत्नी और 2 बच्चों का अब कोई सहारा नहीं है. दोनों बच्चों के सिर से अब पिता का साया उठ चुका है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft