Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CGPSC भर्ती में गड़बड़ी: युवाओं ने डिप्टी सीएम से की सीबीआई जांच की मांग, ये है मामला...

CGPSC भर्ती में गड़बड़ी: युवाओं ने डिप्टी सीएम से की सीबीआई जांच की मांग, ये है मामला

 Newsbaji  |  Dec 27, 2023 06:02 PM  | 
Last Updated : Dec 27, 2023 06:02 PM
नई सरकार बनने के बाद युवा सीजीपीएससी गड़बड़ी के मामले की जांच के लिए मुखर हो गए हैं.
नई सरकार बनने के बाद युवा सीजीपीएससी गड़बड़ी के मामले की जांच के लिए मुखर हो गए हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग यानी CGPSC भर्ती में गड़बड़ी का मामला सरकार बदलने के बाद एक बार फिर जोर पकड़ने लगा है. इसी कड़ी में युवाओं की एक टीम ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा से भेंट की है. इसमें उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच के लिए इसे सीबीआई को सौंपने की मांग की है.

बता दें कि सीजी पीएससी ने 2021 में विज्ञापन जारी कर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. आखिरकार 2023 में मुख्य परीक्षा व इंटरव्यू के बाद पर‍िणाम जारी किए गए. सवाल तब उठा जब अधिकांश अफसरों और कुछ कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदारों का न सिर्फ चयन हुआ, बल्कि अच्छी रैंक भी हासिल किए.

सीजी पीएससी के चेयरमैन टामन सोनवानी के भी कई रिश्तेदार इसमें शामिल थे. बाद में कई युवाओं ने इसमें गड़बड़ी का आरोप लगाकर प्रदर्शन भी किया. इस बीच बीजेपी नेता व पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर ने हाईकोर्ट में याचिका भी दायर कर दी. इस पर सुनवाई अब भी जारी है.

नई सरकार से उम्मीद
युवा जहां सीजी पीएससी में धांधली का आरोप लगा रहे थे, वहीं बीजेपी नेताओं ने भी उनके पक्ष में मुखर हो गए. अब जब बीजेपी की सरकार बन गई है तो चयन से वंचित रह गए और जो परीक्षा की तैयारी में हैं, वे युवा भी निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में उनकी एक टीम ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा से मुलाकात कर मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध किया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft