Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CGPSC इंटरव्यू की तिथि का ऐलान, अब 150 नहीं, सिर्फ 100 अंक मिलेंगे इसमें...

CGPSC इंटरव्यू की तिथि का ऐलान, अब 150 नहीं, सिर्फ 100 अंक मिलेंगे इसमें

 Newsbaji  |  Oct 03, 2024 12:05 PM  | 
Last Updated : Oct 03, 2024 12:05 PM
सीजीपीएससी के इंटरव्यू की तिथि का ऐलान किया गया है.
सीजीपीएससी के इंटरव्यू की तिथि का ऐलान किया गया है.

रायपुर. मुख्य परीक्षा के बाद 703 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए चयनित छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने जून 2023 में चयनित अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार की तिथियां जारी कर दी हैं. साक्षात्कार 15 अक्टूबर से 5 नवंबर तक आयोजित किए जाएंगे. हाल ही में मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी किए गए थे, जिसमें 703 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए योग्य पाया गया है. इस परीक्षा में कुल 3,597 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था, जबकि कुल 242 पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी.

साक्षात्कार में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार तिथि से एक दिन पहले दस्तावेज सत्यापन कराना अनिवार्य है. यदि कोई अभ्यर्थी दस्तावेज सत्यापन नहीं कराता है, तो उसे साक्षात्कार में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इस प्रक्रिया को सुनिश्चित करने के लिए आयोग ने सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

कोरोना जैसी गाइडलाइन्स फिर से लागू
कोरोना महामारी के दौरान जैसे अभ्यर्थियों को मास्क और सैनिटाइजर के साथ बुलाया जाता था, वैसे ही सुरक्षा उपायों का पालन इस बार भी किया जाएगा. साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान सभी अभ्यर्थियों को यह गाइडलाइन्स माननी होगी. प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी 2023 को आयोजित की गई थी, जिसमें 1 लाख 58 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. इसके बाद 24 से 27 जून तक मुख्य लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी.

साक्षात्कार अंकों में बदलाव
इस बार साक्षात्कार के अंकों में भी बदलाव किया गया है. अब अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए 100 अंक मिलेंगे, जबकि पहले यह 150 अंक होते थे. साक्षात्कार दो पाली में आयोजित होगा—पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी.

महत्वपूर्ण पदों के लिए चयन प्रक्रिया
इस परीक्षा के तहत डिप्टी कलेक्टर, छत्तीसगढ़ राज्य वित्त सेवा अधिकारी, खाद्य अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी, राज्य कर सहायक आयुक्त, अधीक्षक जेल, सहायक संचालक आदिम जाति, नायाब तहसीलदार सहित कई महत्वपूर्ण पदों के लिए साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft