Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़आरक्षण पर स्टे हटते ही पीएससी सक्रिय, वन सेवा संयुक्त परीक्षा में 635 को इंटरव्यू के लिए बुलावा...

आरक्षण पर स्टे हटते ही पीएससी सक्रिय, वन सेवा संयुक्त परीक्षा में 635 को इंटरव्यू के लिए बुलावा

 Newsbaji  |  May 04, 2023 03:27 PM  | 
Last Updated : May 04, 2023 03:27 PM
पीएससी ने वन सेवा भर्ती परीक्षा के साक्षात्कार की तिथि तय कर दी है.
पीएससी ने वन सेवा भर्ती परीक्षा के साक्षात्कार की तिथि तय कर दी है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में हाई कोर्ट द्वारा आरक्षण रद्द करने के बाद पीएससी समेत प्रदेश के सभी विभागों में भर्ती प्रक्रिया के जहां के तहां रुक गई थी. अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के साथ ही पीएससी भी सक्रिय हो गई है. इसी के तहत वन सेवा संयुक्त परीक्षा की रुकी प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है. कुल 635 को इंटरव्यू के लिए बुलावा भेजा गया है.

बता दें कि वर्ष 2020 में वन विभाग में कुल 211 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था. 8 नवंबर 2022 को इसके लिए‍ लिखित परीक्षा हुई. इसके परिणाम नौ सितंबर 2022 को जारी किए गए. हीं लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों के मुताबिक कुल 635 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चिन्हांकित किया गया था.

सीएससी इसके लिए साक्षात्कार की तिथि निर्धारित करती, उससे पहले ही प्रदेश में जारी 58 प्रतिशत आरक्षण के मामले में हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया. इसके साथ ही पीएससी की सारी भर्ती प्रक्रियाओं के साथ इंटरव्यू की प्रक्रिया पर भी रोक लग गई थी. अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगने के बाद अब फिर से इंटरव्यू की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है.

18 मई से साक्षात्कार
पीएससी की ओर से इंटरव्यू के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसके तहत 18 मई से 3 जून तक साक्षात्कार होगा. वहीं अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन साक्षात्कार तिथि से एक दिन पहले पहली पाली में सुबह साढे़ नौ बजे से और दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से किया जाएगा. जो इंटरव्यू में उपस्थित नहीं होगा, उसे फिर इसके लिए कोई अवसर नहीं मिलेगा. इस दौरान अपने दस्तावेज साथ लेकर आना होगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft