Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़CG विधानसभा की कार्यवाही सालभर में होगी डिज‍िटल, सभी विस दिखेंगे एक प्लेटफार्म पर, लोस अध्यक्ष ने कही ये बात...

CG विधानसभा की कार्यवाही सालभर में होगी डिज‍िटल, सभी विस दिखेंगे एक प्लेटफार्म पर, लोस अध्यक्ष ने कही ये बात

 Newsbaji  |  Jan 20, 2024 03:50 PM  | 
Last Updated : Jan 20, 2024 03:50 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रबोधन कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपनी बात रखी.
छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रबोधन कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपनी बात रखी.

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रबोधन कार्यक्रम में शामिल होने आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में अपनी बात रखी. इसमें उन्होंने बताया कि संसदीय परंपरा की जानकारी के लिए यह प्रबोधन कार्यक्रम का आयोजन जरूरी है. आज डिजिटल युग में संसद की कार्यवाही हम डिजिटल देख सकते हैं. हम एक साल में सभी विधानसभा की कार्यवाहियों को एक प्लेटफॉर्म पर लेकर आएंगे. छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही भी एक साल के भीतर डिज‍िटल हो जाएगा और इसे देखा जा सकेगा.

नए विधायकों से कही ये बात
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रबोधन कार्यक्रम में नए चुनकर आए विधायकों से भी अपनी बात रखी. इसमें उन्होंने कहा कि आप सभी का सौभाग्य है कि आपको इस विधानसभा के सदस्य होने का मौका मिला है. आशा करता हूं कि जनता ने जिस विश्वास और आकांक्षाओं के साथ आपको चुना है, आप उनके भरोसे को कायम रखेंगे और उनकी अपेक्षाओं को इस विधान मंडल के माध्यम से पूरा करने का प्रयास करेंगे.

संविधान व संसदीय परंपरा को जानने का मंच
लोस अध्यक्ष ओम बिरला ने आगे कहा कि दोदिवसीय प्रबोधन कार्यकम हमें संसदीय परम्पराओं, नियमों, संविधान को जानने और किस तरीके से हम अपने संवैधानिक दायित्वों को निभाते हुए इस विधान मंडल के माध्यम से इस राज्य में समृद्धि और खुशहाली ला सकते हैं, इसका ज्ञान मिलेगा. दो दिन का यह प्रबोधन निश्चित रूप से हमारे जीवन में सार्थक होगा.

रमन सिंह का लंबा अनुभव आएगा काम
पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि इस विधानमंडल का सौभाग्य है कि यहां के विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन 3 बार के कार्यकाल में मुख्यमंत्री रहे, केंद्र में मंत्री रहे, सांसद रहे हैं, उनके लंबे अनुभव का लाभ भी मिलेगा.

ज्यादा से ज्यादा कार्यवाही में हों शामिल
नए विधायकों से कहा कि जो भी यहां की नियम प्रक्रिया है, उन्हें ध्यान में रखकर हमें जनता की बात रखनी है. 2 दिन के इस प्रबोधन कार्यक्रम में विभिन्न विषयों और नियमों का ज्ञान होगा. मैं नवनिर्वाचित सदस्यों से कहना चाहता हूं कि आप सभी ज्यादा से ज्यादा विधानसभा में बैठने की आदत डालिए. इससे आपको पुराने सदस्यों के अनुभव और ज्ञान का लाभ मिलेगा. जो विधायक सदन में ज्यादा देर बैठता है वह अच्छी तरह अपने विचार रख पाता है. आप सभी टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें, बेहतर विचार लाएं ताकि क्षेत्र के विकास के लिए अधिक से अधिक काम हो सके.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft