Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़विधानसभा प्रबोधन सत्र: अजय चंद्राकर बोले- बहस का स्तर अच्छा तो होगा जनसमस्याओं का निराकरण...

विधानसभा प्रबोधन सत्र: अजय चंद्राकर बोले- बहस का स्तर अच्छा तो होगा जनसमस्याओं का निराकरण

 Newsbaji  |  Jan 21, 2024 02:13 PM  | 
Last Updated : Jan 21, 2024 02:17 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रबोधन कार्यक्रम में सीनियर विधायक व दिग्गज नेता संबोधित कर रहे हैं.
छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रबोधन कार्यक्रम में सीनियर विधायक व दिग्गज नेता संबोधित कर रहे हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में आयोजित 2 दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम में नए विधायकों को टिप्स दिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में पूर्व मंत्री और‍ विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि बहस का स्तर अच्छा होने से जनसमस्याओं का निराकरण होता है. इस लिहाज से नए विधायक अच्छे प्रश्न पूछ भी रहे हैं.

बता दें कि इस दो दिवसीय आयोजन में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री मंडाविया समेत अन्य दिग्गजों ने अपनी बात रखी है. आयोजन के दूसरे दिन भी सीनियर विधायक व दिग्गज संबोधित कर रहे हैं.

अजय चंद्राकर और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. प्रेमप्रकाश पांडेय ने दूसरे सत्र को संबोधित किया. पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि 50 नए विधायक चुनकर आए हैं. अच्छे और गंभीर लोग चुने गए हैं. विधायकों ने बड़ी संख्या में अच्छे प्रश्न किए. विधानसभा का स्तर, बहस का स्तर अच्छा होने की उम्मीद है.

जन समस्याओं का निराकरण भी बेहतर ढंग से होगा. प्रबोधन सत्र ऐसा है कि रोज अच्छा सुनने और सीखने को मिलता है. मैं भी प्रतिदिन विद्यार्थी के भाव से विधानसभा में प्रवेश करता हूं. यह हम सभी के लिए कारगर है.

बजट सत्र पर ये बोले पांडेय
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय ने बजट को लेकर टिप्स दिए. नए विधायकों से कहा कि बजट का अर्थ पहले धन प्राप्ति होता था. अब आर्थिक स्थिति को देखकर बजट का निर्धारण करते हैं. केंद्र और राज्य सरकार का एक ही मापदंड पर बजट बनाया जाता है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft