Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़राज्यपाल का अभिभाषण: बीच में बोले बघेल व लखमा- कम से कम हिंदी में बोलें, किसान की आत्महत्या पर कहें...

राज्यपाल का अभिभाषण: बीच में बोले बघेल व लखमा- कम से कम हिंदी में बोलें, किसान की आत्महत्या पर कहें

 Newsbaji  |  Dec 20, 2023 11:36 AM  | 
Last Updated : Dec 20, 2023 11:37 AM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हुआ हंगामा.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हुआ हंगामा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन शुरू हो चुका है. सुबह विधानसभा कार्यसमिति की बैठक के बाद राज्यपाल का अभिभाषण चल रहा है. इसमें बीच में पूर्व सीएम भूपेश बघेल व पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि कम से कम हिंदी में अभिभाषण होना चाहिए.

बता दें कि मूलत: ओडिशा से आने वाले छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन अपना अभिभाषण अंग्रेजी में दे रहे हैं. इससे पहले भी कांग्रेसियों की ओर से उनके अभिभाषण व वक्तव्य पर सवाल उठा चुके हैं. छत्तीसगढ़िया के हिमायती पूर्व सीएम भूपेश बघेल को अभिभाषण के दौरान राज्यपाल द्वारा अंग्रेजी में अभिभाषण भी रास नहीं आया.

लिहाजा पूर्व सीएम बघेल और पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने इस पर आपत्ति जताई. साथ ही कहा कि कम से कम हिंदी में अभिभाषण हो तो यह सभी को समझ में आएगा. इसके अलावा वे किसान की आत्महत्या के मामले में भी सरकार का पक्ष सुनना चाहते थे, जिसका जिक्र अभिभाषण में हो.

हंगामे की शुरुआत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेसी इस विधानसभा में शुरू से ही मुखर रहना चाहते हैं. यही वजह है कि अभ‍िभाषण के बीच ही उनका हंगामा शुरू हो गया है. मामला किसान की आत्महत्या का ही है, जिस पर सदन में सवाल उठाए जा रहे हैं. कांग्रेसी विधायक इसे लेकर कई बातें कह रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft