Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़KTU के डॉ. शाहिद अली बने छत्तीसगढ़ शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष, इन्हें भी मिली अहम जिम्मेदारी...

KTU के डॉ. शाहिद अली बने छत्तीसगढ़ शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष, इन्हें भी मिली अहम जिम्मेदारी

 Newsbaji  |  Mar 15, 2023 12:17 PM  | 
Last Updated : Mar 15, 2023 12:17 PM
छत्तीसगढ़ शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष बने डॉ. शाहिद अली.
छत्तीसगढ़ शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष बने डॉ. शाहिद अली.

रायपुर. प्रदेश में छत्तीसगढ़ शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का गठन पहली बार किया गया है. इसमें कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय (KTU) के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. शाहिद अली को अध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि विश्वविद्यालयों के शिक्षकों के लिए बेहतर अकादमिक एवं शोध का वातावरण बनाने व शिक्षकों की समस्याओं और उनके समाधान के उद्देश्य के लिए ये कवायद की गई है. इसके अलावा भी कई प्राध्यापकों को अहम जिम्मेदारियां सौंपी गई है.

बता दें कि राज्य के विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शिक्षकों की रायपुर में हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लेकर शिक्षकों की कार्यकारिणी का गठन किया गया है.  इसमें अध्यक्ष डॉ. शाहिद अली के अलावा पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर निनाद बोधनकर को महासचिव नियुक्त किया गया है. अन्य पदाधिकारियों में उपाध्यक्ष शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय बस्तर से प्रो. एसके नेमा को, सहसचिव संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा से डॉ. आनंद कुमार को बनाया गया है.

जबकि कोषाध्यक्ष पं.सुंदर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय के डॉ. जयपाल सिंह प्रजापति को बनाया गया है. कार्यकारिणी में पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से प्रो अशोक प्रधान‌ व प्रो बलवंत ठाकुर, संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा से डॉ. हरिशंकर प्रसाद टोंडे, शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय बस्तर से डॉ. स्वपन कोले को मनोनीत किया गया है.

अध्यक्ष बनने के बाद डॉ. शाहिद ने ये कहा
संघ के प्रथम अध्यक्ष डॉ. शाहिद अली ने अपनी नियुक्ति के बाद कहा कि राज्य सरकार से समन्वय स्थापित कर विश्वविद्यालयों के शिक्षकों को उनके अधिकारों और अवसरों के लिए बेहतर दिशा में प्रयास किया जाएगा. राज्य के विश्वविद्यालयों में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की शैक्षणिक गुणवत्ता और नई शिक्षा नीति के अनुरूप शिक्षकों के विकास में सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. इससे राज्य में शिक्षकों के उत्कृष्ट योगदान को रेखांकित किया जा सकेगा. वहीं उन्होंने संघ के पदाधिकारियों की ओर से सभी लोगों से सहयोग प्रदान करने की अपील भी की है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft