Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़राशनकार्ड रिन्यू कराना है तो यहां करें क्लिक और ऑनलाइन करें अप्लाई, जानें लास्ट डेट...

राशनकार्ड रिन्यू कराना है तो यहां करें क्लिक और ऑनलाइन करें अप्लाई, जानें लास्ट डेट

 Newsbaji  |  Jan 20, 2024 11:52 AM  | 
Last Updated : Jan 20, 2024 11:52 AM
छत्तीसगढ़ में पुराने राशनकार्डों को अब बदला जाएगा.
छत्तीसगढ़ में पुराने राशनकार्डों को अब बदला जाएगा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने राशन कार्ड रिन्यू यानी नवीनीकरण को लेकर आदेश जारी कर दिया है. खाद्य विभाग के माध्यम से ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन किए जा सकते हैं. ऑनलाइन के लिए लिंक भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. यहां जाकर फ्री में अप्लाई किया जा सकता है. सिर्फ एपीएल कार्ड के लिए 10 रुपये का शुल्क देना है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के 76 लाख 94 हजार से ज्यादा राशन कार्ड बदले जाएंगे. इसके लिए 25 जनवरी से 29 फरवरी तक का समय दिया गया है. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए वेबसाइट पर लिंक जारी करने के साथ ही मोबाइल एप की भी सुविधा दी गई है. जबकि ऑफलाइन के लिए उचित मूल्य की दुकान में जाकर भी आवेदन दिया जा सकता है.

यहां करें क्लिक
http://khadya.cg.nic.in/
यहां क्लिक करने पर 25 जनवरी के बाद वह लिंक प्राप्त होगा, जिस पर क्लिक करते ही इलेक्ट्रॉनिक आवेदन फॉर्म प्राप्त होगा. उसमें संबंधित जानकारी फीड कर आप अप्लाई कर सकेंगे.

कांग्रेसी नेताओं की बदलेंगी तस्वीरें
आपको बता दें कि वर्तमान में प्रदेशभर में जारी किए गए विभिन्न प्रकार व श्रेणी के राशनकार्ड में कांग्रेस सरकार की योजनाओं का जिक्र है. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की तस्वीर है. नए राशनकार्ड में बीजेपी से संबंधित नेताओं की तस्वीरों के साथ पीएम मोदी की गारंटी से संबंधित जानकारियां रहेंगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft