Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CG Ram Mandir: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा, छत्तीसगढ़ में जश्न, शिवरीनारायण में CM साय ने किए श्रीराम दर्शन...

CG Ram Mandir: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा, छत्तीसगढ़ में जश्न, शिवरीनारायण में CM साय ने किए श्रीराम दर्शन

 Newsbaji  |  Jan 22, 2024 01:57 PM  | 
Last Updated : Jan 22, 2024 01:57 PM
छत्तीसगढ़ में मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर उत्सव का माहौल है.
छत्तीसगढ़ में मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर उत्सव का माहौल है.

रायपुर. अयोध्या में आज रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी उत्सव मनाया जा रहा है. शहर-शहर और गांव-गांव में शोभायात्रा निकाली जा रही है और भोग-भंडारे का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में सीएम विष्णुदेव साय ने रायपुर के दूधाधारी मठ पर पूजन किया और फिर शिवरीनारायण पहुंचकर श्रीराम के दर्शन किए. वे वहीं से प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देखेंगे.

शिवरीनारायण में सीएम साय के साथ महंत रामसुंदर दास, बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, अकलतरा के पूर्व विधायक सौरभ सिंह समेत अन्य अतिथियों की मौजूदगी रही. यहां सभी ने शबरी माता मंदिर में माता शबरी के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की.

प्रदेशभर में उत्सव
रायपुर- तेलीबांधा स्थित राममंदिर में प्रभु श्रीरामलला के दर्शन के लिए सुबह से भक्‍तों का तांता लगा रहा. अलग-अलग मोहल्लों में शोभायात्रा निकाली गई. समता कॉलोनी अग्रसेन चौक से शोभायात्रा निकाली गई. इसमें अयोध्या मंदिर की झांकी के साथ श्रीराम, जानकी, लक्ष्मण, हनुमानजी का भेष धारण किए बच्चे, युवतियां आकर्षण का केंद्र रहे.

चंदखुरी में रामोत्सव- अयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर चंदखुरी स्थित माता कौशल्या धाम में रामोत्सव का आयोजन किया गया है. संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल मुख्य अतिथि हैं. यहां प्रदेशभर के लोक कलाकार मानस गायन और सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे.

इसके अलावा बिलासपुर, सरगुजा, बस्तर सभी ओर उत्सव मनाया जा रहा है. आकर्षक झांकियों के साथ शोभायात्रा निकाली जा रही है. वहीं मंदिरों में भी सफाई की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft