Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़चुनाव में कांग्रेस के लिए काम करने वाले IAS, IPS के नामों की हुई लिस्टिंग, BJP सरकार में एक्शन तय...

चुनाव में कांग्रेस के लिए काम करने वाले IAS, IPS के नामों की हुई लिस्टिंग, BJP सरकार में एक्शन तय

 Newsbaji  |  Dec 08, 2023 04:39 PM  | 
Last Updated : Dec 08, 2023 04:39 PM
बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के लिए काम करने वाले अफसरों की लिस्टिंग कर ली है.
बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के लिए काम करने वाले अफसरों की लिस्टिंग कर ली है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के दौरान कई ऐसे आईएएस और आईपीएस अफसर ऐसे भी रहे, जो पूरी तरह समर्पित थे. चुनाव के दौरान भी उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में काम किया है. जानकारी के अनुसार, बीजेपी नेताओं ने ऐसे अफसरों के नामों की लिस्टिंग कर ली है. अब सरकार बनने के बाद इन पर एक्शन लेने के साथ ही उन्हें किनारे लगाने की कवायद शुरू कर दी जाएगी.

जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार 30 से ज्यादा ऐसे अफसरों का नाम इस सूची में शामिल किया गया है. बताया जा रहा है कि अधिकांश अफसर तो वे हैं, जिनकी पोस्टिंग पिछली सरकार ने ऐसी जगहों पर की थी जहां से उनसे बेहतर ढंग से काम लिया जा सके. ये सभी कांग्रेस पार्टी के प्रति भी समर्पित रहे हैं.

बीजेपी नेता चुनाव के दौरान भी उन पर आरोप लगाते रहे कि वे खुलकर कांग्रेस के पक्ष में काम कर रहे हैं. कई ऐसे निर्णय भी निर्वाचन कार्य के दौरान लिए गए, जिसमें स्पष्ट था कि निर्णय एकपक्षीय है. एक ही तरह के मामलों में पार्टी देखकर फैसले लेना, कार्रवाई करना, नोटिस जारी करना या अभयदान देने जैसे काम शामिल हैं.

एक्शन या लूप लाइन
कई दफा पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों ने अपने दिग्गजों से भी इसकी शिकायत की. यही नहीं, निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष भी समय-समय पर कई अफसरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. वहीं अब इन्हीं अफसरों का चयन कर उनकी सूची तैयार की गई है. सरकार गठन के साथ ही आरोप तय कर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, जिनके लिए कार्रवाई सुनिश्चित नहीं हो पाएगी उनका लूप लाइन में जाना भी तय माना जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft