Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में फिर बड़ा ऑपरेशन, अब तक 7 नक्सलियों की मिली लाश, 2 महिला नक्सली भी ढेर...

छत्तीसगढ़ में फिर बड़ा ऑपरेशन, अब तक 7 नक्सलियों की मिली लाश, 2 महिला नक्सली भी ढेर

 Newsbaji  |  Apr 30, 2024 11:04 AM  | 
Last Updated : Apr 30, 2024 01:33 PM
नारायणपुर में नक्सलियों का एनकाउंटर किया गया है.
नारायणपुर में नक्सलियों का एनकाउंटर किया गया है.

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर के बाद अब सुरक्षाबलों ने नारायणपुर जिले में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया है. यहां अब तक 7 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. मारे गए नक्सलियों में 2 महिला नक्सली भी शामिल हैं. सर्च ऑपरेशन व मुठभेड़ अभी भी जारी है.

डीआरजी और एसटीएफ के जवानों ने ये सर्च ऑपरेशन नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में महाराष्ट्र की सीमा से लगे टेकमेटा और काकुर के जंगलों में चल रहा है. जवानों ने नक्सलियों को कई जगहों पर घेर लिया है. डीआरजी और एसटीएफ की टीमें अबूझमाड़ के जंगलों में अलग-अलग जगहों पर तैनात किए गए हैं. वहीं दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग चल रही है.

इस संबंध में नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. हालांकि नक्सलियों का कितना नुकसान हुआ है, ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. बहरहाल 7 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. मृतकों में 2 महिला नक्सली भी शामिल हैं. टीम के लौटने के बाद और भी मामले सामने आने की उम्मीद है.

जारी है एनकाउंटर
नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ये तीसरी बड़ी मुहिम है. इससे पहले बीजापुर में 13 नक्सलियों को मार गिराया गया था. अप्रैल माह में ही कांकेर जिले में भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया और 29 नक्सलियों को मारा गया. इसी के साथ अब नारायणपुर जिले में ये एनकाउंटर किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft