Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़CG Liquor Scam मामले में रिटायर्ड IAS अनिल टूटेजा को अब 2 दिन और रहना पड़ेगा जेल में, ये है कारण...

CG Liquor Scam मामले में रिटायर्ड IAS अनिल टूटेजा को अब 2 दिन और रहना पड़ेगा जेल में, ये है कारण

 Newsbaji  |  Apr 23, 2024 01:01 PM  | 
Last Updated : Apr 23, 2024 01:01 PM
पूर्व आईएएस के मामले में डीजे कोर्ट ने आदेश जारी किया है.
पूर्व आईएएस के मामले में डीजे कोर्ट ने आदेश जारी किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर हुए 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाला के मामले में रिटायर्ड आईएएस अनिल टूटेजा को एक दिन के ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजा गया था. वहीं अब उन्हें 2 दिन और यानी 24 अप्रैल तक जेल में ही रहना पड़ेगा. इसके पीछे कारण स्पेशल जज के अवकाश पर रहना है.

बता दें कि शराब घोटाला के मामले में पूर्व में गिरफ्तार किए गए अनिल टूटेजा को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहत मिल गई थी. कोर्ट ने ईडी की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस पर ही सवाल उठा दिए थे. इसके बाद ईडी ने नए सिरे से एफआईआर दर्ज की है. इसी के तहत बयान दर्ज कराने पूर्व आईएएस को ईडी कार्यालय बुलाया गया था.

इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में बीते रविवार को पेश किया गया. वहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें एक दिन के लिए ज्यूडिशियल रिमांड के तहत जेल भेजने का आदेश दिया. सोमवार को उन्हें जेल प्रबंधन की ओर से कोर्ट में पेश किया जाना था.

तब रायपुर सेंट्रल जेल प्रबंधन ने सुरक्षा के लिए पर्याप्त बल उपलब्ध नहीं होने का हवाला देते हुए उन्हें कोर्ट लाने में असमर्थता जताई. वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्हें कोर्ट में पेश किया. फिर डीजे कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए टुटेजा को 2 दिन न्यायिक रिमांड में रखने का फैसला सुनाया. पीएमएलए कोर्ट के स्पेशल जज के छुट्टी से वापस आने पर 24 अप्रैल को फिर से टुटेजा को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लेने डीजे कोर्ट ने निर्देश दिए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft