Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़55 से ज्यादा हाथी एक साथ घुसे गांव में, मचा हड़कंप, दहशत में हैं इलाके के लोग, मेले पर भी संकट...

55 से ज्यादा हाथी एक साथ घुसे गांव में, मचा हड़कंप, दहशत में हैं इलाके के लोग, मेले पर भी संकट

 Newsbaji  |  Nov 26, 2023 04:37 PM  | 
Last Updated : Nov 26, 2023 04:37 PM
रायगढ़ जिले के छाल इलाके में हाथियों का दल घुस आया है और लोग खदेड़ने में जुटे हैं.
रायगढ़ जिले के छाल इलाके में हाथियों का दल घुस आया है और लोग खदेड़ने में जुटे हैं.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के हाथी प्रभावित छाल क्षेत्र में इन दिनों हड़कंप मच गया है. यहां 55 से ज्यादा हाथियों का दल घुस आया है. दहशत तब फैल गई जब ये सभी हाथी इलाके के एक गांव में घुस गया. लोग अनिष्ट की आशंका से घरों में दुबके रहे. वहीं अब पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं इन हाथियों ने बड़े पैमाने पर फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है. वन अमला उन्हें खदेड़ने के प्रयास में जुटा है और लोगों को सतर्क किया जा रहा है.

मेले पर गहराया संकट
इन सबके बीच छाल रेंज के पुसल्दा गांव में कार्तिक मेला शुरू होने वाला है. इसमें आसपास के गांवों के लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. हाथियों की दहशत के बीच लोग आशंकित हैं और उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि मेले का आयोजन हो पाएगा या नहीं. मेले में विध्वंस का डर भले ही रहे या न रहे, वहां तक जाने में भी खतरा बना रहेगा.

पूरा गांव जुटा खदेड़ने में
इधर, जब गांव में हाथी घुसे तो लोग दहशत में आ गए. इसके बाद अपनों को बचाने के लिए लोग विशेषकर युवा आगे आए. हाथियों को वापस जंगल में खदेडने के लिये पूरा गांव जुट गया. वहीं जेसीबी बुलवाकर उन्हें खदेड़ने का प्रयास करते रहे.

कई गांवों की फसल चौपट
एक दिन पहले शनिवार को पास के गांव बांधापाली और बोजिया में भी इन हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया है. खेत में लगे धान की फसल को नुकसान पहुंचाया है. इससे काफी ज्यादा नुकसान हुआ है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft