Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़हाथियों ने कड़ाके की ठंड के बीच उजाड़ डाले 2 परिवारों के मकान, दहशत में गांववाले...

हाथियों ने कड़ाके की ठंड के बीच उजाड़ डाले 2 परिवारों के मकान, दहशत में गांववाले

 Newsbaji  |  Jan 14, 2024 11:27 AM  | 
Last Updated : Jan 14, 2024 11:27 AM
रायगढ़ जिले के खरसिया क्षेत्र में क्षतिग्रस्त मकान.
रायगढ़ जिले के खरसिया क्षेत्र में क्षतिग्रस्त मकान.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में हाथियों के दल ने खरसिया क्षेत्र के गांव में घुसकर जमकर तबाही मचाई है. कड़ाके की ठंड के बीच आधी रात को 2 मकानों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है. गनीमत ये रही कि घर के सदस्य पहले से ही सुरक्षित ठिकाने पर पहुंच चुके थे. उनकी जान तो बच गई पर मकान टूटने के अलावा घरेलू सामान तबाह हो गए हैं. ऐसी ठंड के बीच अब दोनों परिवारों को गुजारा करना किसी चुनौती से कम नहीं है.

बता दें कि घटना खरसिया क्षेत्र की ग्राम पंचायत नंदगांव रामबहार की है. इस इलाके में हाथियों का एक दल पिछले कुछ समय से भ्रमण कर रहा है. बीच-बीच में ये आबादी की ओर घुस रहे हैं. इससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. इस गांव के आसपास भी दल के पहुंचने की खबर दी गई थी.

इसके बाद ही गांव के लोग सतर्क हो गए. फिर शनिवार की शाम तक गांव छोड़कर सुरक्षित ठिकानों पर पहुंच गए. फिर देर रात यहां हाथियाें का दल घुस आया. वहीं खाने की तलाश में उन्होंने एक के बाद एक कर 2 मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया. गनीमत ये रही कि इन घरों के लोग भी मकान छोड़कर चले गए थे, जिससे उनकी जान बच गई.

नुकसान का कर रहे आकलन
इधर, खरसिया रेंज का अमला रविवार की सुबह गांव पहुंचा है. इस संबंध में रेंजर गोकुल प्रसाद यादव का कहना है कि मामले की जानकारी होने के बाद टीम काे भेजा गया है. बहरहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है. इसके बाद मुआवजा तय कर नुकसान की भरपाई के लिए पहल की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft