Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़राज्य, जिला और विधानसभावार जानना है पल-पल का मतदान प्रतिशत तो डाउनलोड कर लें ये एप...

राज्य, जिला और विधानसभावार जानना है पल-पल का मतदान प्रतिशत तो डाउनलोड कर लें ये एप

 Newsbaji  |  Nov 16, 2023 02:22 PM  | 
Last Updated : Nov 16, 2023 02:33 PM
वोटर टर्नआउट एप के जरिए मतदान प्रतिशत तत्काल पता किया जा सकता है.
वोटर टर्नआउट एप के जरिए मतदान प्रतिशत तत्काल पता किया जा सकता है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर यानी कल होने जा रहा है. अगर कल दिनभर में आपको पूरे प्रदेश का या फिर जिले या विधानसभा सीट में कितना प्रतिशत मतदान हुआ है, ये ऑन टाइम जाना है तो कहीं और जाने की जरूरत नहीं. अब आपके मोबाइल पर वोटर टर्नआउट एप होना चाहिए. जी हां, निर्वाचन आयोग इस एप में ये सुविधा दी है.

भारत निर्वाचन आयोग के मोबाइल एप्लीकेशन ‘वोटर टर्नआउट एप’ के माध्यम से छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत 17 नवंबर को मतदान प्रतिशत की पल-पल स्थिति की जानकारी हासिल की जा सकती है. वोटर टर्नआउट एप के जरिए अनुमानित वोटर टर्नआउट को रियल टाइम में देखना बहुत आसान है.

वोटर टर्नआउट एप में मतदान के दिन प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में वोटर टर्नआउट की जानकारी प्रदर्शित की जाती है. यह एप नागरिकों को संचयी वोटर टर्नआउट के साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग अनुमानित संचयी मतदाता प्रतिशत की जानकारी प्राप्त करने की सुविधा देता है. निर्वाचन में नागरिकों की सहभागिता बढ़ाने और मतदान के दिन वोटर टर्नआउट की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया है.

यहां है उपलब्ध
यह एप गूगल के प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर दोनों प्लेटफार्म्स में उपलब्ध है.  वोटर टर्नआउट एप को प्रत्येक राज्य के लिए अनुमानित वोटर टर्नआउट दिखाने के लिए डिज़ाइन की गई है. इसका प्रयोग जिला और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्तर तक किया जा सकता है. जबकि मतदान के दिन इस पर राज्यवार, जिलेवार और विधानसभाक्षेत्रवार वोटर टर्नआउट का अपडेट देखा जा सकता है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft