Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के लिए आज से नामांकन, कांग्रेस के प्रत्याशी ही तय नहीं, साव बोले- डरो मत भाई......

छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के लिए आज से नामांकन, कांग्रेस के प्रत्याशी ही तय नहीं, साव बोले- डरो मत भाई...

 Newsbaji  |  Oct 13, 2023 11:35 AM  | 
Last Updated : Oct 13, 2023 11:35 AM
20 सीटों पर पहले मतदान होना है, ज‍िनके लिए आज से नामांकन शुरू हो रहा है.
20 सीटों पर पहले मतदान होना है, ज‍िनके लिए आज से नामांकन शुरू हो रहा है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर की सभी 12 और दुर्ग संभाग की 8 यानी कुल 20 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया आज 13 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है. इन सबके बीच जहां बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है तो वहीं कांग्रेस की पहली सूची ही जारी नहीं हुई है. इस पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने तंज भी कसा है कि तैयार हो जाओ भाई, डरो मत.

बता दें कि इन 20 सीटों पर पहले चरण के तहत 7 नवंबर को मतदान होना है. इसके लिए 13 से 20 अक्टूबर तक जिला मुख्यालयों में नामांकन फार्म लेने और दाखिल करने की कवायद की जाएगी. जबकि नामांकनों की स्क्रूटनी 21 अक्टूबर को होगी. 23 अक्टूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे. उधर, कांग्रेस इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने के लिए मंथन कर रही है. दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में 12 अक्टूबर की रात तक फिर से चर्चा की गई.

बीजेपी के प्रत्याशी तय
इन 20 सीटों के साथ ही बीजेपी कुल 90 में से 85 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान पहले ही कर चुकी है. इसके साथ ही प्रत्याशी और पार्टी के स्थानीय से लेकर दिग्गज नेता प्रचार में भी खुद को झाेंक चुके हैं. यही वजह है कि कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित नहीं होने पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने तंज कसा है.

1 सीट बीजेपी की, 19 में कांग्रेस
जहां तक वर्तमान स्थिति की बात करें तो इन 20 सीटों पर कांग्रेस बेहतर स्थिति में है. सिर्फ राजनांदगांव में पूर्व सीएम डाॅ. रमन सिंह के रूप में बीजेपी का विधायक यहां काबिज हैं. उनके अलावा शेष 19 सीटों पर कांग्रेसी विधायक काबिज हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft