Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़रायगढ़ की पूर्व महापौर मधु किन्नर लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, जकांछ से पेश की दावेदारी, खरीदा नामांकन फार्म...

रायगढ़ की पूर्व महापौर मधु किन्नर लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, जकांछ से पेश की दावेदारी, खरीदा नामांकन फार्म

 Newsbaji  |  Oct 25, 2023 01:37 PM  | 
Last Updated : Oct 25, 2023 01:37 PM
रायगढ़ विधानसभा सीट के लिए जकांछ से मधु किन्नर ने नामांकन फार्म लिया है.
रायगढ़ विधानसभा सीट के लिए जकांछ से मधु किन्नर ने नामांकन फार्म लिया है.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चल रही नामांकन की प्रक्रिया के बीच बड़ी खबर आई है. रायगढ़ नगर निगम में महापौर रही मधु किन्नर ने विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने जकांछ की ओर से दावेदारी पेश करते हुए नामांकन फार्म खरीदा है.

बता दें कि मधु किन्नर तब चर्चा में आई थीं जब नगरीय निकाय चुनाव के वक्त उन्होंने रायगढ़ नगर निगम से महापौर का चुनाव निर्दलीय लड़ने का फैसला किया था. तब रायगढ़ की जनता ने भी बड़ा फैसला लिया था. तब न कांग्रेस के उम्मीदवार पर भरोसा जताया और न कांग्रेस के उम्मीदवार पर. इस चुनाव में मधु किन्नर को जीत मिली थी. वह थर्ड जेंडर समाज से आती हैं.

पांच साल तक रायगढ़ नगर निगम की महापौर बनने के बाद वे प्रदेशभर में चर्च‍ित रहीं. अब एक बार फिर वे चर्चा में आ गई हैं. दरअसल, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी पार्टी की ओर से उन्होंने रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पार्टी की ओर से भी उन्हें मौका दिया गया है.

यही वजह है कि बुधवार को वे कलेक्टोरेट पहुंचीं और फिर रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में जाकर अपने लिए नामांकन फार्म खरीदा. माना जा रहा है कि उनके चुनाव मैदान में उतरने से चुनावी समीकरण यहां प्रभावित हो सकता है. दरसअल, बीजेपी से यहां पूर्व कलेक्टर व आईएएस उमेश चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस से प्रकाश नायक को टिकट दिया है. मधु किन्नर किसी न किसी एक प्रत्याशी के वोटों पर असर डाल सकती हैं. इसे लेकर फिर चर्चा का दौर शुरू हो गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft