Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CG Election 2023: मुख्य चुनाव आयुक्त छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के पर्यवेक्षकों की ले रहे मीटिंग, ऐलान कभी भी...

CG Election 2023: मुख्य चुनाव आयुक्त छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के पर्यवेक्षकों की ले रहे मीटिंग, ऐलान कभी भी

 Newsbaji  |  Oct 06, 2023 12:56 PM  | 
Last Updated : Oct 06, 2023 01:19 PM
छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के पर्यवेक्षकों की मुख्य चुनाव आयुक्त मीटिंग ले रहे हैं.
छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के पर्यवेक्षकों की मुख्य चुनाव आयुक्त मीटिंग ले रहे हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में इस साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट और तेज हो गई है. आज शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त छत्तीसगढ़ समेत चुनाव वाले सभी 5 राज्यों के कुल 900 पर्यवेक्षकों के साथ दिल्ली में मीटिंग कर रहे हैं. यानी अब चुनाव कार्यक्रम का ऐलान कभी भी किया जा सकता है.

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पुख्ता तैयारियां सुनिश्चित की जा चुकी हैं. मतदाता सूची भी तैयार कर ली गई है. अब बस अधिसूचना जारी कर आदर्श आचार संहिता लागू करते हुए चुनाव कार्यक्रम का ऐलान करना बाकी है.

अब जब मीटिंग की सूचना आने के बाद इसकी सुगबुगाहट भी तेज हो गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा सरकार का कार्यकाल समाप्त होने से पहले सभी प्रकिया अपनाते हुए चुनाव संपन्न कराना है. इस लिहाज से इस मीटिंग को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

आज हो जाएगा तय
माना जा रहा है कि आयोग की ओर से आज की मीटिंग में सब कुछ तय कर लिया जाएगा. हालांकि अधिसूचना समेत आदर्श आचार संहिता लागू होने की कोई सूचना अभी सार्वजनिक नहीं की जाएगी, लेकिन सब कुछ सुनिश्चित आज ही हो जाएगी. यानी उसके बाद आयोग के प्रेस कॉन्फ्रेंस का ही सभी को इंतजार रहेगा.

रविवार के बाद कभी भी संभव
आमतौर पर 10 अक्टूबर से पहले पहल ही विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी जाती है. वहीं अब शुक्रवार की मीटिंग के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार के बाद कभी भी चुनाव का ऐलान हो सकता है. यानी सोमवार 9 अक्टूबर को ही या फिर मंगलवार 10 अक्टूबर को ऐलान की पूरी संभावना जताई जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft