Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ईवीएम की डमी लेकर बूथ के दायरे में अरुण साव का कर रहे थे प्रचार, बीजेपी और जकांछ कार्यकर्ता भिड़े...

ईवीएम की डमी लेकर बूथ के दायरे में अरुण साव का कर रहे थे प्रचार, बीजेपी और जकांछ कार्यकर्ता भिड़े

 Newsbaji  |  Nov 17, 2023 12:12 PM  | 
Last Updated : Nov 17, 2023 12:12 PM
लोरमी में विवाद के बीच रिटर्निंग अफसर ने समझाइश दी, मौके पर अरुण साव भी रहे मौजूद.
लोरमी में विवाद के बीच रिटर्निंग अफसर ने समझाइश दी, मौके पर अरुण साव भी रहे मौजूद.

लोरमी. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण के चल रहे मतदान के बीच कई जगहों से विवाद की खबर है. प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक लोरमी में भी इसी तरह की खबर है, जहां जकांछ कार्यकर्ताओं ने शिकायत की है. उनका कहना है कि बीजेपी के कार्यकर्ता मतदान केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में अपने प्रत्याशी बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव की तस्वीर लगी ईवीएम की डमी लेकर प्रचार कर रहे थे. आखिरकार रिटर्निंग अफसर ने मौके पर पहुंचकर विवाद सुलझाया.

बता दें कि यहां से बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस से थानेश्वर साहू प्रत्याशी बनाए गए हैं. जबकि जकांछ से सागर सिंह बैस लड़ रहे हैं. इसी बीच लोरमी नगर पंचायत के बूथ क्रमांक 92 और 93 में यह विवाद शुरू हुआ.

दरअसल, बीजेपी कार्यकर्ता मतदान केंद्र 92 और 93 के बाहर 100 मीटर के दायरे में खड़े होकर ईवीएम की डमी मशीन लेकर प्रचार कर रहे थे. इसमें बीजेपी प्रत्याशी की तस्वीर और पार्टी का निशान लगे हुए हैं. ये देखकर जकांछ कार्यकर्ताओं के साथ ही प्रत्याशी सागर सिंह बैस ने भी विरोध जताया.

मौके पर थे साव व बैस
मौके पर दोनों ओर के कार्यकर्ता उलझने भी लगे थे. तभी रिटर्निंग अफसर पार्वती पटेल को इसकी जानकारी हो गई. वे मौके पर पहुंचीं और दोनों ओर के कार्यकर्ताओं को समझाइश दी. मौके पर दोनों प्रत्याशी अरुण साव और सागर सिंह बैस भी पहुंच गए थे. रिटर्निंग अफसर ने टेंट को 100 मीटर के दायरे से बाहर ले जाने को कहा. आखिरकार समझाइश के बाद पूरा मामला शांत हुआ.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft