Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CG Election 2023: कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को, इसी दिन नवरात्रि प्रारंभ, चर्चाओं का दौर शुरू...

CG Election 2023: कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को, इसी दिन नवरात्रि प्रारंभ, चर्चाओं का दौर शुरू

 Newsbaji  |  Oct 11, 2023 01:10 PM  | 
Last Updated : Oct 11, 2023 01:10 PM
कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को सार्वजनिक करने की योजना है.
कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को सार्वजनिक करने की योजना है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में राम, गाय और गोबर जैसे मुद्दों के साथ सॉफ्ट हिंदू कार्ड खेल रही कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली सूची भी 15 अक्टूबर यानी नवरात्रि प्रारंभ होने वाले दिन जारी होगी. इसे लेकर चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है. मंगलवार की देर रात चुनाव समिति की बैठक के बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में चलती रही. इसके बाद इस निर्णय पर मुहर लगाई गई.

पहले चरण के 20 सीटों पर पहले घोषणा
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस विलंब से सूची जारी करने जा रही है, फिर भी हल्के कदमों के साथ ही आगे बढ़ने वाली है. जी हां, पहले चरण में जहां 20 सीटों पर चुनाव होना है. ऐसे में कांग्रेस ने तय किया है कि वहां के 20 प्रत्याशियों की सूची पहले जारी की जाएगी. हालांकि अंतिम समय तक इसमें फेरबदल से भी इनकार नहीं किया जा सकता.

64 सीटों की रखी सूची
केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के साथ ही राष्ट्रीय नेतृत्व के दिग्गज शामिल हुए. चेयरमैन अजय माकन की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कुल 64 सीटों की सूची पेश की गई. लेकिन, फिलहाल 20 की सूची ही पहले जारी करने पर फैसला किया गया.

कल फिर होगी चर्चा
आपको बता दें कि 12 अक्टूबर को एक बार फिर से केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रखी गई है. इसमें गहन मंथन के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा. जबकि दावेदारों से लिए आवेदनों के आधार पर इस पर चर्चा शुरू की गई थी, जिनमें से छंटनी करते हुए अंतिम रूप से सूची को बैठक में प्रस्तुत किया गया था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft