Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़जांच बेरियर से नदारद था ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, कलेक्टर ने किया निलंबित...

जांच बेरियर से नदारद था ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, कलेक्टर ने किया निलंबित

 Newsbaji  |  Nov 09, 2023 05:05 PM  | 
Last Updated : Nov 09, 2023 05:05 PM
जशपुर में चेक पोस्ट से गायब कृषि विस्तार अधिकारी को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है.
जशपुर में चेक पोस्ट से गायब कृषि विस्तार अधिकारी को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है.

जशपुर. छत्तीसगढ़ में जारी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रशासन मुस्तैद है. अंतरराज्यीय जांच चौकी पर भी अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. इसी के तहत ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को यहां तैनात किया गया है. मौके से वह नदारद पाया गया. इस पर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने उसे निलंबित कर दिया है.

बता दें कि जशपुर जिले के एक ओर झारखंड तो दूसरी ओर ओडिशा की सीमा छत्तीसगढ़ से लगती है. ऐसे में यहां प्रमुख मार्गों पर इन सीमाओं पर विशेष चौकी बनाकर जांच बेरियर लगाया गया है. इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि अवैध तरीके से मतदाताओं को बांटने के लिए रुपये, सामान या फिर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने से संबंधित सामग्री की सप्लाई न हो.

इसी कड़ी में स्थैतिक निगरानी दल के लिए चेक पोस्ट सकरडेगा (चौकी-आरा) में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी  वीके जाटव की भी ड्यूटी लगाई गई थी. वहीं बीते 7 नवंबर को  प्रेक्षक ने यहां औचक निरीक्षण किया. तब वीके जाटव यहां से नदारद था. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में ये लापरवाही छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1965 के नियम 3 एवं 7 के विपरीत है.

लिहाजा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल ने ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी वीके जाटव) को छ.ग. सिविल सेवा(वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत् तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में उसका मुख्यालय कार्यालय, उप संचालक कृषि जशपुर निर्धारित किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft