Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजेपी से भावना बोहरा होंगी पंडरिया की प्रत्याशी, देखें पहले चरण में 20 सीटों पर किनके बीच मुकाबला...

बीजेपी से भावना बोहरा होंगी पंडरिया की प्रत्याशी, देखें पहले चरण में 20 सीटों पर किनके बीच मुकाबला

 Newsbaji  |  Oct 18, 2023 12:17 PM  | 
Last Updated : Oct 18, 2023 12:17 PM
पहले चरण के लिए जगदलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी छोड़कर सभी नाम तय हो गए हैं.
पहले चरण के लिए जगदलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी छोड़कर सभी नाम तय हो गए हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने अब पहले चरण की सभी 20 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पंडरिया सीट के लिए अब नाम घोषित किया गया है, जिसमें भावना बोहरा का नाम है. दूसरी ओर, कांग्रेस से जगदलपुर के लिए अभी पत्ते नहीं खोले गए हैं.

बता दें कि बीजेपी ने पहले चरण की सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. इससे पहले पंडरिया सीट को छोड़कर 19 नाम घोषित किए गए थे. अब यहां से भी भावना बोहरा के रूप में नाम का ऐलान किया गया है. यहां से कांग्रेस ने नीलकंठ चंद्रवंशी को टिकट दिया है.

पहले चरण में इनके बीच होगा मुकाबला
अंतागढ़ में कांग्रेस के रूपसिंह पोटाई व बीजेपी के विक्रम उसेंडी, भानुप्रतापुर में कांग्रेस से सावित्री मंडावी व बीजेपी से गौतम उइके, कांकेर में कांग्रेस के शंकर ध्रुव व बीजेपी के आशाराम नेताम, केशकाल में कांग्रेस के संतराम नेताम व बीजेपी के नीलकंठ टेकाम, कोंडागांव में कांग्रेस से मोहनलाल मरकाम व बीजेपी से लता उसेंडी, नारायणपुर कांग्रेस के चंदन कश्यप व बीजेपी के केदार कश्यप आमने-सामने होंगे.

बस्तर में कांग्रेस के लखेश्वर बघेल व बीजेपी के मनीराम कश्यप, चित्रकोट में कांग्रेस के दीपक बैज व बीजेपी के विनायक गोयल, दंतेवाड़ा में कांग्रेस के के.छविंद्र महेंद्र कर्मा व बीजेपी के चेतराम अरामी के बीच मुकाबला होगा. बीजापुर में कांग्रेस के विक्रम मंडावी व बीजेपी के महेश गागड़ा, कोंटा में कांग्रेस के कवासी लखमा व बीजेपी के सोयम मुका, पंडरिया में कांग्रेस के नीलकंठ चंद्रवंशी व बीजेपी की भावना बोहरा के बीच मुकाबला होगा.

कवर्धा में कांग्रेस के मोहम्मद अकबर व बीजेपी के विजय शर्मा, खैरागढ़ में कांग्रेस की यशोदा वर्मा व बीजेपी के विक्रांत सिंह, डोंगरगढ़ में कांग्रेस की हर्षिता स्वामी बघेल व बीजेपी के विनोद खाडेकर, राजनांदगांव में कांग्रेस के गिरीश देवांगन व बीजेपी के डा. रमन सिंह, डोंगरगांव में कांग्रेस के दलेश्वर साहू व बीजेपी के भरतलाल वर्मा, खुज्जी में कांग्रेस के भोलाराम साहू, बीजेपी से गीता घासी साहू व मोहला-मानपुर से कांग्रेस के इंद्रशाह मंडावी व बीजेपी से संजीव शाह के बीच संघर्ष देखने को मिलेगा.

जगदलपुर से आज होगा तय
इन सबके बीच कांग्रेस से अब भी जगदलपुर सीट से प्रत्याशी का चयन नहीं हो पाया है. माना जा रहा है कि आज किसी भी वक्त यहां से भी घोषणा की जा सकती है. यहां से बीजेपी ने किरण सिंहदेव को टिकट दिया है. बता दें कि बस्तर संभाग में यही एकमात्र सामान्य सीट है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft