Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ उपभोक्ता परिषद के पूर्व सदस्य सुरेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पूर्व मंत्री भगत के थे करीबी...

छत्तीसगढ़ उपभोक्ता परिषद के पूर्व सदस्य सुरेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पूर्व मंत्री भगत के थे करीबी

 Newsbaji  |  Dec 13, 2023 03:17 PM  | 
Last Updated : Dec 13, 2023 03:17 PM
उपभोक्ता परिषद के पूर्व सदस्य व पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के करीबी सुरेश अग्रवाल ने खुदकुशी कर ली है.
उपभोक्ता परिषद के पूर्व सदस्य व पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के करीबी सुरेश अग्रवाल ने खुदकुशी कर ली है.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ राज्य उपभोक्ता संरक्षण परिषद के पूर्व सदस्य व अंब‍िकापुर के व्यवसायी सुरेश अग्रवाल ने बुधवार की सुबह घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के बेहद करीबी सुरेश के आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्हें कोई सुसाइड नोट भी नहीं म‍िला है.

64 वर्षीय सुरेश अग्रवाल अंबिकापुर के सदर रोड से लगे जूना गद्दी रोड स्थित निवास में रहते थे और लंबे समय से कांग्रेस से सक्रिय रूप से जुड़े हुए थे. वे अक्सर अलसुबह पैदल टहलने घर से निकलते थे. बुधवार की सुबह भी वे उठे थे. इस दौरान अपनी पत्नी से कहा कि वे मार्निंग वाक पर जा रहे हैं. जबकि कुछ देर बाद परिवार के अन्य सदस्य उठे तो पता चला कि सुरेश अग्रवाल घर में नहीं हैं.

जबकि उनका मोबाइल घर पर ही था. ऐसे में सुरेश के बेटे मुकेश अग्रवाल को शक हुआ, क्योंकि वे हमेशा मोबाइल अपने साथ लेकर जाते थे. लिहाजा उन्हें तलाश करने के लिए निकलने के दौरान नीचे गया तो नजारा देखकर हक्का-बक्का रह गया. देखा कि सीलिंग फैन लगाने वाले हुक में सुरेश अग्रवाल की फांसी पर लाश लटक रही थी.

तत्काल उसे नीचे उतारा गया और मेडिकल कालेज अस्पताल लेकर गए. डॉक्टरों ने जांच के बाद सुरेश अग्रवाल को मृत घोषित कर दिया. उनके अचानक ऐसा कदम उठाने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. यकीन नहीं हो रहा है कि वे ऐसा कदम उठा सकते हैं. जबकि घर से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है.

ढांढस बंधाने पहुंचे अमरजीत भगत
जैसे ही मामले की जानकारी पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को हुई, वे तत्काल मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे. वहां उन्होंने सुरेश अग्रवाल के परिजनों को ढांढस बंधाया. साथ ही उन्होंने पूरे मामले की जानकारी भी ली.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft