Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़कांग्रेस का बड़ा फैसला: टिकट चाहिए तो बड़े नेता नहीं, ब्लॉक कमेटी में करना होगा आवेदन...

कांग्रेस का बड़ा फैसला: टिकट चाहिए तो बड़े नेता नहीं, ब्लॉक कमेटी में करना होगा आवेदन

 Newsbaji  |  Aug 16, 2023 10:05 AM  | 
Last Updated : Aug 16, 2023 10:05 AM
रायपुर में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए.
रायपुर में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक 15 अगस्त को देर रात तक हुई. इसमें एक बड़ा निर्णय लिया गया है. इसके तहत विधायक चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं तो किसी बड़े नेता को आवेदन देने से काम नहीं चलेगा. बल्कि अपने क्षेत्र के ब्लॉक कमेटी में आवेदन देना होगा. तभी उस पर चर्चा कर विचार किया जाएगा.

बता दें कि इस बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा, सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, पीसीसी चीफ दीपक बैज समेत 8 मंत्री व कांग्रेस के पदाधिकारी शामिल हुए. पीसीसी प्रभारी सैलजा ने सीधे कहा कि किसी भी प्रत्याशी के आवेदन पार्टी के बड़े नेता या फिर चुनाव समिति के सदस्यों से स्वीकार नहीं होंगे.

इन तिथियों में जमा होंगे आवेदन
निर्णय लिया गया है कि कांग्रेस से चुनाव लड़ने के इच्छुकों को अपने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के समक्ष आवेदन देना होगा. इसके लिए तिथि भी निर्धारित कर दी गई है. इसके तहत 17 से 22 अगस्त तक टिकट के लिए आवेदन जमा करना होगा.

सीएम व ड‍िप्टी सीएम ने बताए अनुभव
बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल पिछले चुनाव में पीसीसी अध्यक्ष थे. जबकि डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव सीएलपी लीडर रहे हैं. बैठक में दोनों ने पिछले चुनाव के अपने अनुभव साझा किए. कहा गया कि इस समय कांग्रेस सत्ता में है और मौजूदा हालात में किस तरह काम करना है, इस पर बैठक में चर्चा हुई है.

इनका होगा चयन
उम्मीद्वारों के लिए तय किए गए क्राइटेरिया को लेकर कहा गया है कि सभी की राय यही थी कि उम्मीदवार की पार्टी व नेतृत्व के प्रति निष्ठा होनी चाहिए.  दूसरा ये कि जीतने वाला कैंडिडेट होना चाहिए. इन पर खरे उतरने वालों को ही टिकट दिया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft