Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़CG Budget 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मनाई होगी, जमकर झूमीं सहायिकाएं...

CG Budget 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मनाई होगी, जमकर झूमीं सहायिकाएं

 Newsbaji  |  Mar 06, 2023 03:04 PM  | 
Last Updated : Mar 06, 2023 03:04 PM
मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया.
मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया.

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार का बजट 2023 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को विधानसभा में पेश किया. इस मौके पर उन्होंने सौगात का पिटारा खोल दिया. इसमें नियमितीकरण व मानदेय में बढ़ोतरी की मांग कर रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए भी ढेरों सौगात उन्होंने लाया है. इसमें मानदेय बढ़ोतरी शामिल है. जैसे ही कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को पता चला, आंदोलन स्थल पर ही उन्होंने एक दिन पहले ही होली मनाई. एक-दूसरे को जमकर रंग-गुलाल लगाए और जमकर नाचती दिखीं.

बता दें कि रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर, जांजगीर, जगदलपुर प्रदेश में हर जगह जहां पर वे आंदोलन के लिए एकजुट हैं वहीं आंदोलन स्थल पर ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने होली मनाई. नाचती-झूमती हुईं कई जगहों पर मिठाई भी एक-दूसरे को खिलाकर जश्न को दुगुना किया.

ये की हैं घोषणाएं
बता दें कि बजट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के लिए कई चरणों में घोषणाएं की हैं, जिसके तहत मानदेय अलग-अलग हैं. मुख्यमंत्री के बजट में की गई घोषणाओं के अनुसार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अब 10 हजार रुपये प्रतिमाह मिलेंगे. इसी तरह मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 7500 रुपये प्रतिमाह का मानदेय मिलेगा. आंगनबाड़ी सहायिकाओं अब 5000 रुपये मिलेगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft