Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अरुण साव बीजेपी-कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर बोले- हम एकमुश्त देंगे, हमारे पास खुशहाल छत्तीसगढ़ का रोडमैप...

अरुण साव बीजेपी-कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर बोले- हम एकमुश्त देंगे, हमारे पास खुशहाल छत्तीसगढ़ का रोडमैप

 Newsbaji  |  Nov 09, 2023 02:20 PM  | 
Last Updated : Nov 09, 2023 02:22 PM
छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का साक्षात्कार.
छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का साक्षात्कार.

मुंगेली. छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों सक्रिय हैं. घोषणाएं की जा रही हैं. वादे किए जा रहे हैं, रैलियां हो रही हैं. इन सबके बीच बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव से हमने सिलसिलेवार सीधी बातचीत की. धान और किसान के मुद्दे पर जब पूछा गया कि कांग्रेस ज्यादा दे रही है तो उन्होंने कहा कि वे किस्तों में देंगे तो हम एकमुश्त. इसके अलावा कहा कि हमारे पास खुशहाल छत्तीसगढ़ का रोडमैप है. पढ़ें पूरी बातचीत.

प्रश्न: लोरमी में क्या माहौल लग रहा है?
उत्तर: लोरमी की जनता पिछले पांच साल से परेशान हैं. विकास जहां पूरी तरह से ठप है, वहीं जिस प्रकार से नशे का कारोबार, अवैध कारोबार, भ्रष्टाचार, शराब, गांजा, इसकी तस्करी, गौ तस्करी ये सारे मुद्दे जनता के बीच में है. लोरमी के लोग इन सब बातों से परेशान हैं और विकास तो पूरी तरह से ठप है. राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने लोरमी की जनता को पूरी तरह से उपेक्षित करके रखा. लोरमी के साथ अन्याय किया. लोरमी का विकास होना चाहिए. जुआ, शराब का गढ़ बनाने की कोशिश हो रही है, वह रुकनी चाहिए.

प्रश्न: जातिगत समीकरण को साधने के लिए किसी तरह की कोशिश कर रहे हैं?
उत्तर: देखिए, हर वर्ग का पूरी तरह से समर्थन भाजपा को मिल रहा है. न दलबदल करने वालों को लोरमी की जनता पसंद करेगी और न लोरमी को बदहाल करने वालों को पसंद करेगी. वो विकास की ओर जाएगी. स्वाभाविक रूप से उनकी पसंद भारतीय जनता पार्टी होगी. हर वर्ग का समर्थन और सहयोग भाजपा को मिलेगा.

प्रश्न: धान, किसान के मुद्दों को कैसे मैनेज करेंगे?
उत्तर: किसानों को कांग्रेस से ज्यादा फायदा और पैकेज देने का वादा हमने किया था. वही हमारे घोषणा-पत्र में है. 1100 रुपये ज्यादा प्रति एकड़ हम देने वाले हैं कांग्रेस से. कांग्रेस किश्तों में देने वाली है और हम एकमुश्त देंगे. 2 साल पुराना बोनस देने का वादा कांग्रेस ने किया था, उन्होंने नहीं दिया. हम 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती के दिन प्रदेश के किसानों को देंगे. माताओं-बहनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए महतारी वंदन योजना हमने बनाई है. हर महीने एक हजार रुपये शादीशुदा महिला को देंगे. गरीबों को प्रधानमंत्री आवास 18 लाख बनाकर देंगे. ये हमने वादा किया है और इन्हें निभाएंगे. नौजवानों के साथ न्याय करेंगे. 1 लाख पदों पर भर्ती कर उन्हें रोजगार देंगे. उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए उद्योगों में प्राथमिकता देंगे. सुविधाएं देने वाले हैं ताकि उद्यम के क्षेत्र में आगे बढ़ें. समृद्ध, खुशहाल छत्तीसगढ़ का रोडमैप है मोदी की गारंटी और हमारा संकल्प पत्र, निश्चित रूप उसे लेकर जनता उत्साहित है. जनता को इस पर भरोसा है.

प्रश्न: महतारी वंदन योजना में हितग्राही चयन को लेकर महिलाओं के बीच सवाल था, स्पष्ट करें?
उत्तर: सभी शादीशुदा महिलाओं को योजना का लाभ मिलेगा.

प्रश्न: क्या उस रैली में भाजपा से मुख्यमंत्री का चेहरा स्पष्ट हो जाएगा?
उत्तर: सभा प्रधानमंत्री मोदी जी की होने वाली है. पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. निश्चित रूप से हमारी प्राथमिकता प्रदेश में कमल खिलाने की है. बहुमत लेकर आने की है. नेतृत्व करने वाले का चयन भी जल्द हो जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft