Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बस्तर में इस कार्यक्रम में होंगे शामिल, जानें क्यों आ रहे दूसरी बार...

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बस्तर में इस कार्यक्रम में होंगे शामिल, जानें क्यों आ रहे दूसरी बार

 Newsbaji  |  Feb 28, 2023 04:50 PM  | 
Last Updated : Feb 28, 2023 04:50 PM
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बस्तर दौरे पर आ रहे हैं.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बस्तर दौरे पर आ रहे हैं.

रायपुर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 15 से 18 मार्च के बीच बस्तर दौरे पर आ रहे हैं. वे यहां बीजेपी नेताओं की बैठक लेने के साथ ही सभा को भी संबोधित कर सकते हैं. इसके अलावा वे बस्तर जिले में आयोजित सीआरपीएफ के जनरल परेड के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. हालांकि अभी इसका अधिकृत रूप से शेड्यूल जारी नहीं हुआ है. आपको बता दें कि पिछले सालभर में ये उनका तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा होगा, जिसमें से बस्तर का ये दूसरा दौरा रहेगा. इसके पीछे एक खास कारण भी है.

बीजेपी प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने उनके दौरा कार्यक्रम को लेकर कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 15 से 18 मार्च के बीच किसी भी दिन आ सकते हैं, इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी. वे यहां स्थानीय व राज्य स्तर के नेताओं की बैठक लेने के साथ ही सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा सीआरपीएफ की ओर से जनरल परेड का कार्यक्रम रखा गया है. इस अर्धसैनिक बल के इस खास कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी रहेगी. जवान उन्हें परेड की सलामी देंगे.

इसलिए बस्तर और कोरबा पर खास नजर
आपको बता दें कि बीजेपी राष्ट्रीय स्तर पर मिशन 144 पर काम कर रहा है. दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी समेत उसके गठबंधन ने बहुमत तो हासिल की थी, लेकिन 144 सीटों पर हार भी मिली थी. अब इन्हीं 144 सीटों पर फतह हासिल करने के लिए मिशन 144 चलाया जा रहा है. इसमें इन लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर के दिग्गज पदाधिकारी और केंद्रीय मंत्री दौरा कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में बस्तर और कोरबा लोकसभा सीटों में बीजेपी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में इन दोनों पर भी उनकी नजर है. इन दोनों सीटों की जिम्मेदारी खुद गृहमंत्री अमित शाह ने ले लिया है. इसीलिए वे यहां सिलसिलेवार तरीके से पहुंच रहे हैं और बीजेपी नेताओं को जीत का मंत्र दे रहे हैं. वहीं यहां के वोटर्स को भी रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft