Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा: बीजेपी को अब 'सहारा' का सहारा, महारा से भी आसरा, जानें सीक्रेट प्लान...

गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा: बीजेपी को अब 'सहारा' का सहारा, महारा से भी आसरा, जानें सीक्रेट प्लान

 Newsbaji  |  Jul 23, 2023 12:04 PM  | 
Last Updated : Jul 23, 2023 12:06 PM
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रायपुर में बैठक कर चुनावी रणनीति बनाई है.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रायपुर में बैठक कर चुनावी रणनीति बनाई है.

रायपुर. Amit Shah in Chhattisgarh: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार की रात रायपुर पहुंचे. दिग्गज पदाधिकारियों की बैठक ली. चुनावी रणनीति बनाई गई. अब पता चला है कि इस चुनाव में सहारा और महारा से संबंधित लोगों को साधते हुए चुनावी वैतरणी पार करने जा रहे हैं. खिसकते जनाधार के बीच उन्हें इनसे बड़ी उम्मीद भी है. एक बड़े वोटबैंक को साधने के लिए कई निर्णयों के बीच इस पर रणनीति बनाई गई है.

सहारा के निवेशकों के लिए सहायता केंद्र
बता दें कि बैठक में निर्णय के बाद अब तय किया गया है कि सहारा में निवेश करने वाले निवेशकों को उनकी रकम की वापसी के लिए केंद्र सरकार ने जो पहल की है, उससे सीधा लाभ उठाना है. इसके तहत निवेशकों की मदद के लिए छत्तीसगढ़ के हर ज‍िले में सहायता केंद्र खोला जाएगा. वहां उन्हें उनकी डूबी रकम वापस कराने के लिए पूरी मदद की जाएगी.

महरा समाज पर भी पड़ेगा असर, अभिनंदन भी हो गया
खास ये कि महरा समाज को मिले आरक्षण में कई तरह की दिक्कतें आ रही थीं. कारण ये कि कई परिवार ऐसे हैं, जिनके अंग्रेजी स्पेलिंग में त्रुटियां थीं. ऐसे में किसी की जाति में महरा तो किसी में महारा और किसी की जाति में माहरा दर्ज है. लेकिन, अब केंद्र सरकार ने इन सभी को एक मानते हुए अब सभी को शामिल कर लिया है. इसका असर अभी से दिखने लगा है जब महरा समाज के प्रतिनिधिमंडल ने शाह का अभिनंदन किया है.

आज भी जारी है कवायद, मंडाविया भी पहुंचे
अमित शाह रविवार को भी रायपुर में रुके हुए हैं. उनके साथ छत्तीसगढ़ बीजेपी चुनाव प्रभारी मनसुख मंडाविया भी मौजूद हैं. कुशाभाऊ ठाकरे पर‍िसर में ही उनका स्वागत और अभिनंदन विभिन्न समाजों व अन्य संगठनों के प्रतिनिधिमंडल ने किया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft