Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़रूंगटा पब्लिक स्कूल में सीबीएसई ज़ोनल तीरंदाजी प्रतियोगिता, पूर्वी क्षेत्र की 51 से ज्यादा टीमें दिखाएंगी दम...

रूंगटा पब्लिक स्कूल में सीबीएसई ज़ोनल तीरंदाजी प्रतियोगिता, पूर्वी क्षेत्र की 51 से ज्यादा टीमें दिखाएंगी दम

 Newsbaji  |  Sep 17, 2024 12:20 PM  | 
Last Updated : Sep 17, 2024 12:20 PM
तीरंदाजी प्रतियोगिता में दम दिखाएंगे सीबीएसई स्कूलों के स्टूडेंट.
तीरंदाजी प्रतियोगिता में दम दिखाएंगे सीबीएसई स्कूलों के स्टूडेंट.

भिलाई. रूंगटा पब्लिक स्कूल भिलाई को इस वर्ष प्रतिष्ठित सीबीएसई ज़ोनल तीरंदाजी प्रतियोगिता की मेजबानी का गौरव प्राप्त हुआ है. इस प्रतियोगिता का आयोजन 20 से 22 सितंबर के बीच किया जाएगा. सीबीएसई द्वारा आयोजित इस वार्षिक तीरंदाजी टूर्नामेंट में सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों के छात्र तीन आयु वर्गों में हिस्सा लेंगे: 14 वर्ष से कम, 17 वर्ष से कम और 19 वर्ष से कम.

प्रतियोगिता में पूर्वी क्षेत्र के 51 से अधिक टीमों की भागीदारी
इस प्रतियोगिता में पूर्वी क्षेत्र के स्कूलों के 160 से अधिक प्रतिभागी भाग लेंगे. इसमें पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, असम, सिक्किम, त्रिपुरा, मिजोरम और गोवहाटी सहित विभिन्न राज्यों की टीमें शामिल हैं. प्रतियोगिता में प्रतिभागी अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे और तीरंदाजी में श्रेष्ठता हासिल करने की कोशिश करेंगे.

सभी तैयारियां पूरी, अनुभवी निर्णायकों की निगरानी में होगा आयोजन
रूंगटा पब्लिक स्कूल ने इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियाँ पूरी कर ली हैं. आयोजन के दौरान निष्पक्षता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अनुभवी निर्णायकों और प्रशिक्षकों की निगरानी में कार्यक्रम संचालित होगा. यह प्रतियोगिता न केवल तीरंदाजी को बढ़ावा देगी, बल्कि युवा प्रतिभाओं को भी उभरने का मौका देगी.

प्रतिष्ठित अतिथियों की उपस्थिति में होगा शुभारंभ
प्रतियोगिता के शुभारंभ के दौरान प्रमुख अतिथियों में पूर्व क्रिकेटर राजेश चौहान, एसआरजीआई के अध्यक्ष संजय रुंगटा, निर्देशक साकेत रूंगटा, जवाहर सूरी सेठी और स्कूल के प्रधानाचार्य राजीव कुमार उपस्थित रहेंगे. इन प्रतिष्ठित व्यक्तियों की उपस्थिति प्रतियोगिता के महत्व को और बढ़ाएगी.

छात्रों को मिलेगा तीरंदाजी में कौशल निखारने का मौका
इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य स्कूली छात्रों के बीच तीरंदाजी के खेल को प्रोत्साहन देना है. यह मंच छात्रों को न केवल अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देगा, बल्कि उन्हें एक-दूसरे से सीखने और अपने कौशल को विकसित करने का अवसर भी प्रदान करेगा. आयोजकों ने प्रतियोगिता की मेजबानी को गर्व का विषय बताया और इसे खेलों के प्रति छात्रों के जुनून को प्रोत्साहित करने वाला कदम कहा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft