Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़महादेव सट्टा एप मामले की अब CBI करेगी जांच, छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला, जानें डिटेल...

महादेव सट्टा एप मामले की अब CBI करेगी जांच, छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Aug 23, 2024 01:42 PM  | 
Last Updated : Aug 23, 2024 01:42 PM
राज्य सरकार ने महादेव सट्टा एप मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है.
राज्य सरकार ने महादेव सट्टा एप मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा ऐप से जुड़े मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपी जाएगी. राज्य के गृहमंत्री विजय शर्मा ने ये जानकारी सार्वजनिक की है. उनके मुताबिक राज्य सरकार ने इस मामले को सीबीआई के सुपुर्द करने का निर्णय लिया है. इस मामले में राज्य के लगभग 70 पुलिस थानों में अलग-अलग एफआईआर दर्ज हैं, जिनमें बड़े राजनेताओं और अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं.

महादेव सट्टा ऐप के जरिए अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी की जाती थी, जिसमें पोकर, क्रिकेट, फुटबॉल और बैडमिंटन जैसे खेल शामिल थे. इस ऐप के प्रमोटरों में सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल का नाम प्रमुखता से सामने आया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए, ईडी ने पहले ही इस घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग के कई मामलों की जांच की है और आरोप पत्र भी दायर किए हैं.

इस घोटाले का खुलासा होने के बाद राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकार और इसके प्रमुख नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. ईडी की जांच के अनुसार, कुछ नेताओं ने इस ऐप के प्रमोटरों से बड़ी रिश्वत ली थी, जिसे लेकर राजनीतिक माहौल भी गरमा गया है.

सरकार के इस कदम से यह स्पष्ट है कि मामले की व्यापकता और इसमें शामिल हाई-प्रोफाइल लोगों के कारण राज्य सरकार ने इसकी जांच को सीबीआई के हवाले करने का फैसला लिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft