Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़सीबीआई करेगी बिरनपुर हिंसा मामले की जांच, साजा विधायक ईश्वर साहू के ध्यानाकर्षण के बाद सरकार का फैसला...

सीबीआई करेगी बिरनपुर हिंसा मामले की जांच, साजा विधायक ईश्वर साहू के ध्यानाकर्षण के बाद सरकार का फैसला

 Newsbaji  |  Feb 21, 2024 05:00 PM  | 
Last Updated : Feb 21, 2024 05:00 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में ब‍िरनपुर हिंसा मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया गया है.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में ब‍िरनपुर हिंसा मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा क्षेत्र स्थित बिरनपुर में हुए हिंसा और 22 वर्षीय भुवनेश्वर साहू की हत्या के मामले में सीबीआई जांच का फैसला लिया गया है. ये निर्णय भुवनेश्वर के पिता और वर्तमान में साजा से बीजेपी विधायक ईश्वर साहू के विधानसभा में ध्यानाकर्षण के बाद लिया गया है. डिप्टी सीएम व गृहमंत्री विजय शर्मा इसकी घोषणा करते हुए कवर्धा मामले में हुई एफआईआर पर भी बात कही है.

बता दें कि बीते 8 अप्रैल 2023 को बिरनपुर गांव में बच्चों के विवाद के बाद हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों में झगड़ा हो गया था. मारपीट के बीच 22 वर्षीय भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई. इसे लेकर प्रदेशभर में बवाल मचा था. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने न सिर्फ इसे बड़ा मुद्दा बनाया, बल्कि मृतक भुवनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू को साजा से विधानसभा का टिकट भी दे दिया. ईश्वर साहू ने जीत भी दर्ज की और विधायक चुने गए. उन्होंने ही बुधवार को विधानसभा में इस मुद्दे पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखा.

सीबीआई जांच इसलिए
सीबीआई जांच के निर्णय पर उठे सवाल के बीच डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने तर्क भी पेश किया है. राज्य की पुलिस पर भरोसे को लेकर उठाए गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि पुलिस पर उन्हें भरोसा है, लेकिन बात जांच की बारीकियों की है, इसलिए सीबीआई जांच कराई जाएगी.

दरअसल, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कई तरह के सवाल उठाए थे. उन्होंने ये निर्णय बीजेपी के कहे अनुसार पहले ही लिया जाना चाहिए था. लेक‍िन, ईश्वर साहू के ध्यानाकर्षण का इंतजार किया जा रहा था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft