Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CBI डायरेक्टर रायपुर पहुंचे, डीजीपी व रायपुर आईजी ने किया रिसीव, मचा हड़कंप...

CBI डायरेक्टर रायपुर पहुंचे, डीजीपी व रायपुर आईजी ने किया रिसीव, मचा हड़कंप

 Newsbaji  |  Sep 28, 2023 11:04 AM  | 
Last Updated : Sep 28, 2023 11:04 AM
सीबीआई डायरेक्टर प्रवीण सूद रायपुर पहुंचे हैं.
सीबीआई डायरेक्टर प्रवीण सूद रायपुर पहुंचे हैं.

रायपुर. केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई के डायरेक्टर आइपीएस प्रवीण सूद रायपुर पहुंचे हैं. गुरुवार की सुबह एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने डीजीपी अशोक जुनेजा और रायपुर आईजी रतनलाल डांगी पहुंचे. वहीं उनके आगमन के साथ ही हड़कंप मच गया है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने सीबीआई के प्रदेश के किसी मामले की जांच सीबीआई को सौंपने पर रोक लगा दी है. वहीं यदि सुप्रीम कोर्ट या फिर हाईकोर्ट किसी मामले की सीबीआई जांच का आदेश जारी करे तो ऐसे मामलों की जांच वह कर सकती है. ऐसे में सीबीआई चीफ के इस दौरे के कई मायने तलाशे जा रहे हैं.

इन मामलों की समीक्षा संभव
रायपुर में सीबीआई के भ्रष्टाचार निरोधक विंग का दफ्तर है. बताया जा रहा है कि सीबीआई चीफ सूद यहां उन मामलों की समीक्षा कर सकते हैं, जिनमें कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की गई है.

इन प्रकरणों में जांच की मांग
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में ईडी की ओर से कथित तौर पर हुए शराब घोटाले के मामले की जांच की गई है. इसमें सीबीआई को मामले की जांच सौंपने हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. यही नहीं, पीएससी घोटाले का आरोप लगाकर बीजेपी नेता व पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने भी हाईकोर्ट से मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. ऐसे में इन मामलों की सीबीआई चीफ समीक्षा कर सकते हैं. माना जा रहा है कि पहले से ही इन मामलों की तैयारी सुनिश्चित करने से जांच का आदेश मिलते ही सीबीआई सक्रिय हो जाएगा. लिहाजा इस दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft