Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़9 मवेशियों को रौंदने वाले ड्राइवर को पकड़ने के बाद अब पुलिस को मवेशी मालिकों की तलाश, बताने वाले को इनाम...

9 मवेशियों को रौंदने वाले ड्राइवर को पकड़ने के बाद अब पुलिस को मवेशी मालिकों की तलाश, बताने वाले को इनाम

 Newsbaji  |  Sep 11, 2024 11:55 AM  | 
Last Updated : Sep 11, 2024 11:55 AM
मवेशी मालिकों की तलाश में पुलिस.
मवेशी मालिकों की तलाश में पुलिस.

बिलासपुर. धूमा सिलपहरी रोड पर करीब दो महीने पहले एक दर्दनाक सड़क हादसे में नौ मवेशियों की मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से जांच करते हुए ट्रक चालक को गिरफ्तार किया. ट्रक चालक बिंदेश्वर देशलहरे को न्यायालय में पेश कर दिया गया है, लेकिन अब तक उन मवेशियों के मालिकों की पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस मवेशियों को खुला छोड़ने वाले मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है और उनके मालिकों की तलाश की जा रही है. इसके लिए इनाम भी घोषित किया गया है.

इस हादसे के बाद से ही पुलिस की टीम लगातार सक्रिय है. घटना स्थल पर लगे कई सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का विश्लेषण किया गया और ट्रक ड्राइवरों से भी पूछताछ की गई. सीसीटीवी फुटेज में से एक ट्रक की पहचान हुई, जिसके आधार पर बिंदेश्वर देशलहरे को गिरफ्तार किया गया और उसके वाहन को भी जब्त कर लिया गया है. पुलिस का मानना है कि मवेशियों को लापरवाही से खुला छोड़ने के कारण यह हादसा हुआ. इसके बावजूद, अब तक मवेशियों के मालिकों की जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

पुलिस का यह भी कहना है कि हादसे के बाद किसी भी व्यक्ति ने इन मवेशियों पर अपना दावा नहीं किया है, जिससे यह मामला और जटिल हो गया है. इस घटना ने पशु सुरक्षा और उनके रखरखाव पर सवाल खड़े कर दिए हैं. पुलिस ने मवेशी मालिकों की पहचान के लिए समाज के लोगों से भी सहयोग की अपील की है ताकि ऐसे हादसों को भविष्य में रोका जा सके.

एसपी रजनेश सिंह ने मवेशियों के मालिकों की जानकारी देने वाले के लिए पांच हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है. उनका कहना है कि यह इनाम उस व्यक्ति को दिया जाएगा जो मवेशियों के असली मालिकों की जानकारी देगा, जिससे कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ाई जा सके. यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि पशु मालिकों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जा सके और ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके.

इस घटना ने न सिर्फ कानून व्यवस्था बल्कि सामाजिक जिम्मेदारी पर भी गंभीर प्रश्न उठाए हैं. मवेशियों को सड़क पर खुला छोड़ना न सिर्फ उनकी जान के लिए खतरा है, बल्कि सड़क पर चलने वाले अन्य लोगों के लिए भी यह खतरनाक साबित हो सकता है. पुलिस ने साफ किया है कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft