Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़कैंप में तैनात CAF जवान ने अचानक की अंधाधुंध फायरिंग, एक साथी जवान की मौत, तीन घायल...

कैंप में तैनात CAF जवान ने अचानक की अंधाधुंध फायरिंग, एक साथी जवान की मौत, तीन घायल

 Newsbaji  |  Sep 18, 2024 01:16 PM  | 
Last Updated : Sep 18, 2024 01:16 PM
बलरामपुर के कैंप में तैनात जवान ने फायरिंग की है.
बलरामपुर के कैंप में तैनात जवान ने फायरिंग की है.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र के भूताही स्थित छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के कैंप में बुधवार सुबह अंधाधुंध फायरिंग की घटना सामने आई. इस घटना में एक जवान की मौत हो गई है, जबकि तीन जवान घायल हो गए हैं. सभी घायलों को तत्काल उपचार के लिए कुसमी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा है. फायरिंग का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, और मामले की जांच की जा रही है.

बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल स्वयं घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं. फायरिंग किस कारण से हुई, इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. पुलिस प्रशासन मामले की जांच कर रहा है, और जवानों के बीच इस अचानक हुए हमले से सभी चौंक गए हैं. फायरिंग इतनी अप्रत्याशित थी कि जवानों को संभलने का मौका भी नहीं मिल पाया.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थित है भूताही कैंप
भूताही कैंप छत्तीसगढ़ और झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित है. यह इलाका पहले नक्सलियों के प्रभाव में रहा है, और यहां सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की तैनाती की गई है. सामरी से सबाग होते हुए चुनचुना-पुंदाग तक के मार्ग पर भूताही में यह कैंप पिछले साल ही स्थापित किया गया था.

सड़क निर्माण के साथ खुला था कैंप
इस इलाके में सबाग से चुनचुना-पुंदाग तक सड़क निर्माण का काम जारी है, और इस मार्ग पर सबसे पहले बंदरचुआ में कैंप की स्थापना की गई थी. सड़क निर्माण के काम के विस्तार के बाद भूताही में भी कैंप खोला गया था. यह क्षेत्र पूर्व में नक्सली गतिविधियों के लिए जाना जाता था, जिससे सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए कैंप स्थापित किए गए थे.

CAF, CRPF और जिला पुलिस बल की है तैनाती
भूताही कैंप में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की एक कंपनी तैनात है. इसके साथ ही सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवान भी इस क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए तैनात किए गए हैं. इस घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और प्रशासनिक अधिकारी स्थिति पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft