Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजापुर में IED की चपेट में आकर CAF का जवान शहीद, सड़क निर्माण को सुरक्षा देने पहुंचे थे...

बीजापुर में IED की चपेट में आकर CAF का जवान शहीद, सड़क निर्माण को सुरक्षा देने पहुंचे थे

 Newsbaji  |  Mar 27, 2023 02:08 PM  | 
Last Updated : Mar 27, 2023 02:08 PM
बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट से एक जवान शहीद हो गया है.
बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट से एक जवान शहीद हो गया है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आकर सीएएफ का एक जवान शहीद हो गया. घटना सोमवार की सुबह हुई है. जवान उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का रहने वाला था. भैरमगढ़ थाने में उनके पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा.

बता दें कि सोमवार की सुबह बीजापुर जिले के एटेपाल कैंप से एक किलोमीटर दूर टेकरी में आईईडी ब्लास्ट हुआ है. दरअसल, वहां सड़क निर्माण का काम चल रहा है, जिसे सुरक्षा बलों की निगरानी में किया जा रहा है. लिहाजा सोमवार की सुबह तीमेनार कैंप से बड़ी संख्या में जवान निर्माण स्थल के लिए निकले थे. अभी वे वहां से निकलकर एटेपाल कैंप से एक किलोमीटर दूर पड़ने वाले टेकरी के पास पहुंचे थे. तभी असिस्टेंट प्लाटून कमांडर विजय यादव का पैर नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी पर पड़ गया और इसके साथ ही तेज विस्फोट हुआ. इससे विजय बुरी तरह झुलस गए. साथी जवानों ने तत्काल आकर उन्हें संभाला, लेकिन कुछ देर में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

भैरमगढ़ थाने में देंगे गार्ड ऑफ ऑनर
शहीद जवान एपीसी विजय यादव के पार्थिव शरीर को पहले भैरमगढ़ थाने लाया जा रहा है. वहां पुलिस अफसरों व सुरक्षा बलों की मौजूदगी में गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. इसके बाद पार्थिव शरीर को उनके घर उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के राजपुर गांव भेजा जाएगा. बता दें कि नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले क्षेत्रों में विकास के काम ठप थे. सड़कों जैसी मूलभूत सुविधाएं यहां के आदिवासियों के पास नहीं थी. इसके बाद सिलसिलेवार अंदरूनी इलाकों में पुलिस व सुरक्षा बलों के कैंप खोले गए. वहीं वहां पदस्थ जवानों की निगरानी में निर्माण कार्य शुरू कराए गए. इससे नक्सलियों में बौखलाहट है. नक्सलियों की इस करतूत के पीछे भी वही बौखलाहट को कारण माना जा रहा है, जिसमें एक जवान की शहादत हुई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft