Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सीएम हाउस नहीं, अब छत्तीसगढ़ में यहां बैठेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनके मंत्री, अफसरों पर ये होगा असर...

सीएम हाउस नहीं, अब छत्तीसगढ़ में यहां बैठेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनके मंत्री, अफसरों पर ये होगा असर

 Newsbaji  |  Dec 25, 2023 02:11 PM  | 
Last Updated : Dec 25, 2023 02:11 PM
नवा रायपुर स्थित मंत्रालय भवन में अब बैठकें होंगी और वहां मंत्री नियमित रूप से बैठेंगे.
नवा रायपुर स्थित मंत्रालय भवन में अब बैठकें होंगी और वहां मंत्री नियमित रूप से बैठेंगे.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अब अपने कामकाज से जुड़े तेवर दिखाने लगे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने फैसला लिया है कि मंत्रियों की बैठक अब सीएम निवास पर नहीं बल्कि मंत्रालय में होगी. इससे अफसरों के कामकाज में भी तेजी आएगी. स्टाफ भी बेलगाम नहीं होंगे.

बता दें कि प्रदेश में भूपेश बघेल के नेतृत्व में बनी सरकार 2018 के बाद कामकाज शुरू करने जा रही थी कि कोरोना काल आ गया. अगले 2 सालों तक मंत्रियों की अधिकांश बैठकें सीएम हाउस में ही होने लगीं. फिर क्या था, ये परंपरा ही बन गई. ऐसे में मंत्रालय में बैठना मंत्रियों का कम ही हो गया.

अब सीएम विष्णुदेव साय ने फैसला किया है कि मंत्रिमंडल की बैठकें मंत्रालय में ही होगा. बताया जा रहा है कि इसके पीछे उद्देश्य अफसरों और स्टाफ पर सीधे नजर रखना है. इससे फाइलें भी तेजी से आगे बढ़ेंगी और लालफीताशाही पर लगाम लग सकेगा.

इस पर भी लगेगी रोक
सीएम हाउस रायपुर में होने से नवा रायपुर स्थित मंत्रालय से अफसर मीटिंग में तो आते थे, वापस मंत्रालय न जाकर अपने घर चले जाते थे. अब जब मंत्री ही मंत्रालय में रहेंगे तो इस तरह की बातें सामने नहीं आएंगी. वहीं यह भी तय हुआ है कि जब भी मंत्री किसी कार्यक्रम में नहीं जाएंगे और रायपुर में ही रहेंगे तब वे प्रतिदिन मंत्रालय में ही बैठेंगे. सीएम भी अपने सीएमओ में मौजूद रहेंगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft