Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ट्रेलर से टकराकर 20 फीट गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 20 घायल, युवती फंसी अंदर...

ट्रेलर से टकराकर 20 फीट गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 20 घायल, युवती फंसी अंदर

 Newsbaji  |  Aug 08, 2024 12:22 PM  | 
Last Updated : Aug 08, 2024 12:22 PM
कोरबा जिले के मोरगा इलाके में ये घटना हुई है.
कोरबा जिले के मोरगा इलाके में ये घटना हुई है.

कोरबा. तारा घाटी के पास मोरगा चौकी क्षेत्र में रविवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ। यात्रियों से भरी बस और ट्रेलर वाहन के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई, जिससे दोनों वाहन 20 फीट गहरी खाई में जा गिरे। इस दुर्घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया और यात्रियों में चीख-पुकार मच गई.

टक्कर के बाद मची अफरा-तफरी

हादसा सुबह करीब 10 बजे हुआ जब 35 यात्रियों से भरी एक बस तारा घाटी के पास से गुजर रही थी। अचानक सामने से आ रहे ट्रेलर से उसकी जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहन 20 फीट गहरी खाई में जा गिरे। खाई में गिरने के बाद ट्रेलर वाहन बस के ऊपर आ गिरा, जिससे कई यात्री बस के अंदर फंस गए.

बचाव कार्य में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही मोरगा चौकी प्रभारी नवीन पटेल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया। यात्रियों को बाहर निकालने के लिए गैस कटर और अन्य उपकरणों का उपयोग किया गया। मौके पर चीख-पुकार के बीच बचाव दल ने अपना कार्य तेज कर दिया। चौकी प्रभारी नवीन पटेल ने बताया कि 12 यात्रियों को चोटें आई हैं, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। सभी घायलों को त्वरित उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

युवती की जान बचाने जुटी टीम

इस हादसे में एक युवती बस के अंदर बुरी तरह फंस गई थी। उसे बाहर निकालने के लिए बचाव दल ने गैस कटर का इस्तेमाल किया और अन्य उपकरणों का सहारा लिया। चौकी प्रभारी नवीन पटेल ने कहा कि युवती को सुरक्षित निकालने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उनकी टीम ने पूरी कोशिश की कि समय पर उसे बचाया जा सके.

अस्पताल में कराई भर्ती

हादसे में घायल 12 लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीन घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि घायलों का उपचार जारी है और उनकी हालत पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रशासन ने घायलों के इलाज में कोई कमी न हो, इसका भी आश्वासन दिया है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने ये बताया

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों वाहनों ने नियंत्रण खो दिया और खाई में जा गिरे। हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और घायलों की मदद करने लगे। पुलिस और बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और यातायात को नियंत्रित किया.

अफसर पहुंचे मौके पर

इस हादसे के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और बचाव कार्यों की निगरानी की। उन्होंने स्थानीय प्रशासन और पुलिस को निर्देश दिए कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सड़कों पर सुरक्षा मानकों को कड़ाई से लागू किया जाए.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft