Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़ड्राइवर फोन पर कर रहा था बात, बस रेलिंग से टकरा गई, 26 यात्री घायल, पटरी पर गिरती तो जातीं कई जानें...

ड्राइवर फोन पर कर रहा था बात, बस रेलिंग से टकरा गई, 26 यात्री घायल, पटरी पर गिरती तो जातीं कई जानें

 Newsbaji  |  Jun 19, 2023 12:47 PM  | 
Last Updated : Jun 19, 2023 12:47 PM
रायगढ़ के घरघोड़ा में बस रेलवे ओवरब्रिज की रेलिंग से टकरा गई.
रायगढ़ के घरघोड़ा में बस रेलवे ओवरब्रिज की रेलिंग से टकरा गई.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में बस रेलवे ओवरब्रिज की रेलिंग से टकरा गई.हादसे में 26 यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है. रेलिंग टूटती तो बस सीधे पटरियों में आकर गिरती, जिससे बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हो सकता है. इस घटना में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, बस का ड्राइवर फोन में बात करते हुए बस चला रहा था. अभी वह फरार है.

बता दें कि रायगढ़ से लैलूंगा जा रही बदन बस क्रमांक सीजी 13 ए बी 7596 सोमवार की सुबह घरघोड़ा दर्रीडीपा पहुंची थी. अभी बस रेलवे ओवरब्रिज पर पहुंची थी कि बस चालक का ध्यान भटक गया और स्टेयरिंग पर उसका कंट्रोल नहीं रहा. बस सीधे रेलिंग से टकरा गई. टक्कर इतनी तेज थी कि बस के यात्री इधर-उधर गिर पड़े और हाहाकार मच गया. आसपास से गुजर रहे लोग मदद के लिए पहुंचे और पुलिस को फोन किया. फिर सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. 26 घायलों में से 6 की हालत नाजुक बताई जा रही है.

स्टेयरिंग जाम था कहकर उतरा और भागा ड्राइवर
जैसे ही ये घटना हुई, बस के चालक ने कहा कि स्टेयरिंग जाम हो गया था, इसलिए ये घटना हुई है. ऐसा कहते हुए वह धीरे-धीरे बस से नीचे उतरा और फिर बाहर आते ही मौके से भाग निकला.

यात्रियों ने बताया- फोन पर कर रहा था बात
बाद में कई यात्रियों ने पुलिस को जानकारी दी है कि असल में बस का ड्राइवर बस चलाते हुए भी फोन पर लगातार बात कर रहा था. उन्होंने आशंका जताई है कि मोबाइल पर बात करते हुए उसका ध्यान भटक गया और स्टेयरिंग पर उसका नियंत्रण नहीं रहा. इससे बस पुल की रेलिंग से टकरा गई.

बस गिरती तो...
सबसे बड़ी बात ये रही कि बस रेलिंग से टकराने के बाद रुक गई. इससे सिर्फ बस में ही एक-दूसरे से और बस की सीट आदि से टकराने से ही यात्री घायल हुए हैं. वहीं अगर हादसे के दौरान रेलिंग टूट जाती तो बस कई फीट नीचे सीधे रेल की पटरियों पर आकर गिरती. इससे बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हो सकता था. एक तरीके से बड़ी घटना टल गई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft