Monday ,October 28, 2024
होमछत्तीसगढ़हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी व बेटी के हत्यारे कुलदीप साहू के परिजनों की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर...

हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी व बेटी के हत्यारे कुलदीप साहू के परिजनों की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

 Newsbaji  |  Oct 28, 2024 11:30 AM  | 
Last Updated : Oct 28, 2024 11:30 AM
सूरजपुर में प्रशासन ने की कार्रवाई.
सूरजपुर में प्रशासन ने की कार्रवाई.

सूरजपुर. छत्तीसगढके सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या के मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के परिजनों की अवैध संपत्तियों पर प्रशासन ने सोमवार सुबह बुलडोजर की कार्रवाई शुरू कर दी है. सूरजपुर नगर सहित आसपास के चार स्थानों पर एक साथ यह कार्रवाई की जा रही है. प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका की टीम ने सोमवार तड़के चार बजे से ही इस कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी थी, और छह बजे से अवैध निर्माण को तोड़ने का कार्य आरंभ किया गया. इस दौरान कई टीमों और करीब एक दर्जन एक्सीवेटर वाहनों को लगाया गया है. सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इलाके की बैरिकेटिंग कर दी गई है.

बता दें कि अवैध निर्माण हटाने की यह कार्रवाई सूरजपुर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में जारी है, जिसमें पुराना बाजार, मानपुर, तिलसिवां और रिंग रोड प्रमुख हैं. इन स्थानों पर बनाए गए अवैध गोदाम, कमरे और चारदीवारी को प्रशासन ढहा रहा है. प्रशासनिक अमला पूरी मुस्तैदी के साथ इस कार्रवाई में जुटा है ताकि किसी प्रकार का व्यवधान न हो. इस बीच पूरे क्षेत्र में पुलिस बल तैनात है ताकि लोगों की अनधिकृत पहुंच इन स्थानों पर न हो पाए.

बढ़ते दबाव के बाद प्रशासन ने लिया निर्णय
कुलदीप साहू पर प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी मेहनाज और बेटी आलिया की नृशंस हत्या के आरोप हैं. इस घटना के बाद से नागरिकों और समाजसेवी संगठनों ने कुलदीप साहू की अवैध संपत्ति पर कार्रवाई की मांग जोर-शोर से उठाई थी. बढ़ते जनदबाव के बीच 15 अक्टूबर को नगर पालिका प्रशासन ने साहू के परिजनों की तमाम अवैध संपत्तियों पर नोटिस चस्पा किए और इन्हें हटाने का आदेश जारी किया. इसके बाद से ही इन अवैध निर्माणों को हटाने की कार्रवाई की संभावना बन रही थी, जो सोमवार को साकार हुई.

इन अफसरों की रही बड़ी भूमिका
इस कार्रवाई में कई प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही. सूरजपुर के एसडीएम जगन्नाथ वर्मा, रामानुजनगर के एसडीएम अजय मोरियम, भैयाथान के एसडीएम सागर सिंह सहित अन्य तहसीलदार और पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे. अतिरिक्त एसपी संतोष महतो ने इस पूरे अभियान की निगरानी की. कार्रवाई के तहत पुराना बाजार पारा में 20 डिसमिल अवैध जमीन पर बनाई गई बाउंड्री वॉल और गोदाम ढहाए गए हैं. इसी तरह, मानपुर वार्ड क्रमांक 14 में 43 डिसमिल की जमीन पर बनाए गए अवैध निर्माणों को भी हटाया जा रहा है.

यहां भी चलेगी कार्रवाई
प्रशासन ने सर्किट हाउस के पास और रिंग रोड क्षेत्र में भी अवैध निर्माण हटाने की योजना बनाई है. सर्किट हाउस के पास चार एकड़ में बने गोदामों और कमरों पर तोड़फोड़ का काम जारी है. रिंग रोड क्षेत्र में बने अवैध निर्माणों पर दोपहर तक बुलडोजर चलने की संभावना है. पूरी कार्रवाई में नगर पालिका, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की सक्रिय भूमिका रही और इसे पूरे दिन जारी रखने का अनुमान है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft