Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बिलासपुर में अतिक्रमण हटाने चल रहा बुलडोजर, अब विरोध के साथ जमकर हो गई मारपीट...

बिलासपुर में अतिक्रमण हटाने चल रहा बुलडोजर, अब विरोध के साथ जमकर हो गई मारपीट

 Newsbaji  |  Mar 03, 2024 04:20 PM  | 
Last Updated : Mar 03, 2024 04:20 PM
बिलासपुर के मंगला में अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर मारपीट हुई और फिर कब्जा हटाया गया.
बिलासपुर के मंगला में अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर मारपीट हुई और फिर कब्जा हटाया गया.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शहर के मुख्यमार्गों और अंदरूनी इलाकों में सड़क चौड़ीकरण के लिए कब्जे हटाने बुलडोजर चलाया जा रहा है. इसके साथ ही विवाद भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में नोटिस जारी करने के अगले दिन नगर निगम की टीम मंगला के आजाद चौक इलाके में पहुंची थी. यहां हंगामा मच गया. जमकर मारपीट हुई. मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद हालात काबू में हुआ और आगे की तोड़फोड़ शुरू की गई.

बता दें कि मंगला के आजाद चौक के आसपास की सड़क काफी संकरी है. इससे पूरे दिन यहां पर जाम लगा रहता है. आसपास के लोग भी बीतक कई साल से सड़क चौड़ीकरण की मांग कर रहे थे. आखिरकार नगर निगम व प्रशासन की टीम ने सड़क व सरकारी जमीन की नापजोख की तो पता चला कि सड़क किनारे के कई मकानों और दुकानों  वाले सरकारी जमीन को दबाकर रखे हैं.

चौक के आसपास के 46 लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर घर, दुकान और मंदिर बनवाने का पता चला. इन सभी को बीते शनिवार को नोटिस जारी कर 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था. अब रविवार को इसकी म‍ियाद पूरी होने पर टीम एक्सीवेटर लेकर मौके पर पहुंची थी. तभी विवाद शुरू हो गया और फिर मामला मारपीट तक पहुंच गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft