Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़विधानसभा बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने सत्तापक्ष को जमकर घेरा, रोजगार, पत्रकार सुरक्षा कानून व अन्य मुद्दों को लेकर किया हंगामा...

विधानसभा बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने सत्तापक्ष को जमकर घेरा, रोजगार, पत्रकार सुरक्षा कानून व अन्य मुद्दों को लेकर किया हंगामा

 Newsbaji  |  Mar 08, 2022 06:46 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र 2022- 23 का दूसरा दिन हंगामेदार रहा। सदन की कार्यवाही प्रश्न काल से शुरू हुई। जहां विपक्ष ने सरकार से सवाल किए। इस दौरान सदन में पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोक हुई। विपक्षी दल बीजेपी ने सदन से वॉकआउट भी किया।
सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा में प्रदेश के युवाओं को नौकरी देने का मामला गूंजा। नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने इस मामले को जोरदार ढंग से उठाया। कौशिक ने पूछा प्रदेश में कितने लोगों को शासकीय नौकरी दी गई। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर देते हुए बताया कि जनवरी 2019 से 31जनवरी तक 20 हजार 291 लोगों को नियमित नियुक्ति दी गई है। वहीं नेता प्रतिपक्ष ने अनियमित,संविदा और दैनिक वेतन भोगियों के नियमित नियुक्ति का मामला भी उठाया। सीएम भूपेश बघेल से पूछा कि कब तक नियमित नियुक्ति हो जाएगी, जवाब में सीएम ने कहा कि नियमित नियुक्ति को लेकर प्रक्रिया चल रही है। जिसको लेकर सदन में अनियमित,संविदा और दैनिक वेतन भोगियों के नियमित नियुक्ति को लेकर हंगामा हो गया। बीजेपी के सदस्यों ने हंगामा किया। फिर सीएम ने कहा सरकार पूरे मामले को लेकर गम्भीर है। समय आने पर उचित निर्णय लिया जाएगा। जिसके बाद सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोक और हंगामा हुआ। इस दौरान बीजेपी ने सदन से वॉकआउट भी किया।
पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर घिरी सरकार
विधानसभा सदन में विपक्षी पार्टी के नेता ब्रजमोहन अग्रवाल ने पत्रकार सुरक्षा कानून का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों से मारपीट हो रही है। साथ पत्रकारों के नाम भी गिनाए। प्रदेश में पत्रकारों पर अघोषित आपातकाल आ गया है। यहां पत्रकारों का सम्मान नहीं हो रहा है।
भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और रंजना दीपेंद्र साहू ने प्रदेश में बढ़ती ऑनलाइन ठगी के मामले की ओर गृहमंत्री का ध्यान आकर्षित कराया, विधायक रंजना डिपेंद्र साहू प्रदेश में लगातार बढ़ रहे ऑनलाइन ठगी के मामले, विभिन्न क्षेत्रों में हुए ऑनलाइन ठगी के प्रकरणों का उल्लेख करते हुए कहा, साइबर ठगी को रोकने सरकार की ओर से कोई प्रयास नहीं किया जा रहा।
जिसपर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जवाब देते हुए कहा कि सायबर ठगी को लेकर विभाग संवेदनशील है, शिकायतों पर विधि अनुरूप कार्रवाई की जा रही है। अभी तक अलग-अलग मामलों में 7 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य मामलों में चालान प्रस्तुत किया गया है। सायबर ठगी को रोकने के लिए व्यापक स्तर पर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 2 करोड़ 45 लाख रुपए सायबर ठगों तक पहुंचने से पहले होल्ड कराया गया। साइबर ठगी को रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर 155260 जारी किया गया है। जिस पर पैसा ट्रांसफर को लेकर रोक भी लगाया गया है। 2 करोड़ 45 लाख रुपए ट्रांसफर होने से रोका गया है। जागरूकता फैलाने का कार्य किया जा रहा है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft