Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई स्टील प्लांट में वेल्डिंग की चिंगारी से लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे मजदूर और कर्मचारी...

भिलाई स्टील प्लांट में वेल्डिंग की चिंगारी से लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे मजदूर और कर्मचारी

 Newsbaji  |  Dec 28, 2023 11:32 AM  | 
Last Updated : Dec 28, 2023 11:32 AM
भिलाई स्टील प्लांट के आरएमपी 2 में भीषण आग लगी है.
भिलाई स्टील प्लांट के आरएमपी 2 में भीषण आग लगी है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थ‍ित स्टील प्लांट (BSP) में गुरुवार की सुबह भीषण आग लग गई. रॉ मटेरियल डिपार्टमेंट में वेल्डिंग की चिंगारी के चलते आग पकड़ने की बात फिलहाल सामने आई है. वहीं मौके पर काम कर रहे मजदूरों, कर्मचारियों और अफसरों को जान बचाकर भागना पड़ा है.

बता दें कि अब तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है, उसके मुताबिक यहां रॉ मटेरियल मिक्सिंग के लिए बंकर बनाया गया है. उसी आरएमपी 2 के ऊपरी हिस्से पर कहीं से आयल का लीकेज हो रहा था. इसे दुरुस्त करने के लिए यहां वेल्डिंग का काम किया जा रहा था.

तभी वेल्डिंग की चिंगारी ने आग पकड़ ली. फिर क्या था, देखते ही देखते धुआं उठने लगा और कुछ ही देर में वहां भीषण आग पकड़ ली. मौके पर मौजूद मजदूर और कर्मचारी मौके से जान बचाकर भागे. इसके साथ ही आग को काबू में करने की कवायद भी शुरू की गई. बहरहाल दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है, लेकिन आग को नियंत्रित नहीं किया जा सका था.

बाल-बाल बचे 35 से ज्यादा लोग
जिस जगह पर ये घटना हुई है, वहां 35 से ज्यादा वर्कर्स काम में जुटे हुए थे. जैसे ही उन्होंने आग की लपटें देखी, मौके से जान बचाकर भागे. वहीं उनकी सूचना पर बीएसपी प्रबंधन के अफसर भी मौके पर पहुंचे और बचाव व राहत कार्य शुरू कराया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft