Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़कोटा-रतनपुर रोड पर टूटी पुलिया, गौरेला-पेंड्रा से आवागमन भी बंद, एडीबी की सड़क में भ्रष्टाचार भी खुल गया...

कोटा-रतनपुर रोड पर टूटी पुलिया, गौरेला-पेंड्रा से आवागमन भी बंद, एडीबी की सड़क में भ्रष्टाचार भी खुल गया

 Newsbaji  |  May 27, 2023 04:58 PM  | 
Last Updated : May 27, 2023 05:19 PM
कोटा-रतनपुर में एडीबी की सड़क की पुलिया टूटने से दोनों ओर के वाहन फंस गए हैं.
कोटा-रतनपुर में एडीबी की सड़क की पुलिया टूटने से दोनों ओर के वाहन फंस गए हैं.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में कोटा को रतनपुर से जोड़ने वाली सड़क पर नाले में बनी पुलिया अचानक टूट गई है. गनीमत ये रही कि इसके चलते कोई हादसा नहीं हुआ. लेकिन, कोटा रतनपुर के साथ ही पेंड्रा, गौरेला व मरवाही की ओर से आने वाले भारी वाहनों का रास्ता भी इससे बंद हो गया है. इसके साथ ही एशियन डेवलपमेंट बैंक यानी एडीबी के सहयोग से बनी इस सड़क पर हुए भ्रष्टाचार की पोल भी खुल गई है.

बता दें कि कोटा से रतनपुर के रास्ते कोरबा, अंबिकापुर के अलावा बिलासपुर भी आया जाता है. बाइपास सड़काें के इस दौर में शहर के भीतर से वाहन चलाने पर प्रतिबंध रहता है. ऐसे में भारी वाहनों के लिए यह मार्ग मुफीद है. इसी के चलते यहां हमेशा भारी वाहन गुजरते हैं. इसीलिए यह मार्ग बेहद महत्वपूर्ण है. इस घटना के बाद से यहां दोनों ओर से भारी वाहनों की लंबी कतार लग गई. बाइक व कार सवारों को भी बेहद परेशानी हुई. जाम के चलते वापस मुड़ने में भी परेशानी हुई.

बीजेपी के शासनकाल में हुआ था निर्माण
बता दें कि राज्य सरकार की ये सड़क एडीबी के सहयोग से बनाई गई थी. इसमें रास्ते में पड़ने वाले नालों व नदी में बने पुल-पुलिया भी शामिल हैं. इस पुलिया के टूटने से इसके निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की भी पोल खुल गई है. इससे पहले भी इस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगता रहा है, जो कि इस घटना के बाद लगभग साबित भी हो गया है.

वैकल्पिक मार्ग भी दूर
कोटा और रतनपुर दोनों ओर के वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग भी बेहद दूर था. बता दें कि रतनपुर के वाहनों को कोटा की ओर जाने के लिए केंदा वाले रूट पर जाना पड़ा तो वहीं बिलासपुर के रास्ते का विकल्प भी था, लेकिन वह भी बेहद दूर था. इससे परेशानी बढ़ गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft