Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़गुरुजी के आशीर्वचन के साथ भिलाई में शुरू हुआ श्रीस्वामीनारायण गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल...

गुरुजी के आशीर्वचन के साथ भिलाई में शुरू हुआ श्रीस्वामीनारायण गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल

 Newsbaji  |  Jun 27, 2024 05:06 PM  | 
Last Updated : Jun 27, 2024 05:06 PM
भिलाई में रीस्वामीनारायण गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल का शुभारंभ हुआ.
भिलाई में रीस्वामीनारायण गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल का शुभारंभ हुआ.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में श्री स्वामीनारायण गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल इस साल से शुरू हो रहा है. जैसा नाम उसी के अनुरूप इसका उद्घाटन समारोह गुरुवार को संपन्न हुआ. आशीर्वचन देने के लिए पूज्यपाद कृष्णचरण दास स्वामी और पूज्यपाद युक्त बल्लभ दास स्वामी उपस्थित रहे. उनकी अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित हुआ.

उद्घाटन समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई, जिसमें सभी उपस्थित जनों ने भाग लिया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भूमिदाता मनीष गुप्ता, एमडीबी दास और स्वामीनारायण स्कूल के बिरला के भूमिदाता नवीन भाई परमार उपस्थित रहे. कार्यक्रम के दौरान गुरुकुल के बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं.

इस अवसर पर पूज्यपाद कृष्णचरण दास स्वामी ने अपने आशीर्वचनों में बच्चों को संस्कार के महत्व के बारे में बताया और उन्हें प्रथम दिन के संस्कार के रूप में माता-पिता को प्रणाम करना सिखाया. उन्होंने गुरुकुल के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए सभी अभिभावकों का धन्यवाद किया और उन्हें आश्वस्त किया कि उनके बच्चे इस विद्यालय में अच्छे इंसान बनकर निकलेंगे.

उनके प्रेरणादायक शब्दों से सभी बच्चे और अभिभावक धन्य हो गए. इसी कड़ी में बच्चों को गुरुकुल की तालिकाएं और प्रार्थना सभा की विधियां सिखाई गईं. स्वामीजी ने सभी बच्चों के हाथ पर रक्षासूत्र बांधकर उन्हें आशीर्वाद दिया. वहीं कार्यक्रम के अंत में प्रसाद वितरण किया गया और शिक्षा दान की विधिवत शुरुआत की गई.

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रिंसिपल डी. रघुनाथ और स्कूल स्टाफ के सभी सदस्य भी उपस्थित रहे. उन्होंने समारोह को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. कार्यक्रम ने यह भी साबित किया कि श्री स्वामीनारायण गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल, भिलाई में बच्चों को न केवल शिक्षा, बल्कि उत्तम संस्कार भी प्रदान किए जाएंगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft