Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़BJYM में बवाल: पूर्व मंत्री के बेटे मनीष पांडेय ने जिला अध्यक्ष अमित मिश्रा को मारा धक्का! बिरनपुर हिंसा से जुड़ा है मामला...

BJYM में बवाल: पूर्व मंत्री के बेटे मनीष पांडेय ने जिला अध्यक्ष अमित मिश्रा को मारा धक्का! बिरनपुर हिंसा से जुड़ा है मामला

 Newsbaji  |  Apr 15, 2023 06:16 PM  | 
Last Updated : Apr 15, 2023 06:39 PM
छत्तीसगढ़ भारतीय जनता युवा मोर्चा में विवाद.
छत्तीसगढ़ भारतीय जनता युवा मोर्चा में विवाद.

भिलाई. छत्तीसगढ़ भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के पदाधिकारियों के बीच आपसी विवाद का मामला सामने आया है. भाजयुमो के भिलाई अध्यक्ष अमित मिश्रा और पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय के बेटे और भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य मनीष पांडेय के बीच विवाद हुआ है. विवाद की वजह बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा के बिरनपुर गांव में 2 समुदायों के बीच हुई हिंसा से जुड़ रही है. मामले की शिकायत संगठन के आला नेताओं से भी की गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की दोपहर को दुर्ग में भाजयुमो की संभाग स्तरीय बैठक आयोजित की गई थी. बैठक में जिला व राज्य स्तर के पदाधिकारी शामिल थे. राज्य सरकार के खिलाफ अलग-अलग मुद्दों पर प्रदर्शन की नीति और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित थी. बताया जा रहा है कि बैठक में भिलाई में भाजयुमो में सगंठन स्तर पर प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने का मुद्दा भी उठा. इसी बात पर अमित मिश्रा और मनीष पांडेय के बीच विवाद की स्थिति बन गई. सूत्रों के मुताबिक मनीष पांडेय की ओर से अमित के साथ धक्का-मुक्की भी की गई है.

पुतला जलाने को लेकर विवाद
बता दें कि बिरनपुर की घटना के बाद प्रदेश स्तर पर राज्य सरकार के खिलाफ पुतला दहन का कार्यक्रम 11 अप्रैल को तय किया गया था. भाजयुमो के राज्य कार्यकारिणी के सदस्य मनीष पांडेय ने बेरोजगार चौक पर पुतला दहन करने का कार्यक्रम रखा. जबकि जिला भाजयुमो ने गदा चौक पर पुतला दहन का कार्यक्रम तय किया था. एक ही संगठन द्वारा 2 जगहों पर पुतला दहन को लेकर आपसी मतभेद हुआ और जिला अध्यक्ष अमित द्वारा कारण बताओ नोटिस दूसरे गुट को दे दिया गया. इसी मामले में आज बैठक के दौरान चर्चा हुई और फिर स्थिति विवाद की बन गई.

अमित मिश्रा से धक्का-मुक्की की बात से मनीष पांडेय ने इनकार किया है. मनीष पांडेय का कहना है कि कार्यक्रम को लेकर थोड़ी बहस की स्थिति बनी थी, लेकिन धक्का-मुक्की जैसी कोई बात नहीं है. मामले में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत का कहना है कि प्रदेश स्तर के पदाधिकारी बैठक में मौजूद थे. घटना की जानकारी मिली है. दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. भाजपा के भिलाई जिलाध्यक्ष ब्रजेश बिजपुरिया का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है. कुछ लोग दादागिरी करना चाह रहे हैं, लेकिन संगठन में इस तरह की दादागिरी बर्दास्त नहीं की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft