Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़हादसे के वक्त सो रहे थे BJP कार्यकर्ता, संभलने की नहीं थी हालत, दूसरी बस के कार्यकर्ताओं ने संभाला मोर्चा...

हादसे के वक्त सो रहे थे BJP कार्यकर्ता, संभलने की नहीं थी हालत, दूसरी बस के कार्यकर्ताओं ने संभाला मोर्चा

 Newsbaji  |  Jul 07, 2023 03:55 PM  | 
Last Updated : Jul 07, 2023 03:55 PM
बिलासपुर के बेलतरा में खड़े हाइवा से टकराई बीजेपी कार्यकर्ताओं की बस.
बिलासपुर के बेलतरा में खड़े हाइवा से टकराई बीजेपी कार्यकर्ताओं की बस.

बिलासपुर. पीएम मोदी की सभा में आ रहे सरगुजा संभाग के कार्यकर्ताओं की बस बिलासपुर जिले के बेलतरा के पास खड़े हाइवा से जा टकराया. इस हादसे में बस के चालक समेत 3 की मौत हो गई. कई गंभीर रूप से घायल हैं. दरअसल, कार्यकर्ता हादसे के वक्त सो रहे थे. अचानक तेज झटके और फिर चोटिल होने के बाद उन्हें कुछ नहीं सूझ रहा था. तभी पीछे से आ रही बस से उतरे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाला.

बता दें कि घटना शुक्रवार की सुबह हुई है. बस रात से चली थी और ये वक्त सभी के सोने का था. बताया जा रहा है कि बस के चालक को भी उसी समय झपकी आ गई. तभी सड़क क‍िनारे खड़े ट्रेलर से बस की टक्कर हो गई, उसे संभलने का मौका नहीं मिल पाया. जिस वक्त ये हादसा हुआ, बस की रफ्तार भी काफी तेज थी. इसीलिए उसके सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

विश्रामपुर बीजेपी मंडल के सदस्य थे सवार
सरगुजा संभाग से बड़ी संख्या में बीजेपी के स्थानीय पदाधिकारी और कार्यकर्ता सभास्थल रायपुर के लिए अलग-अलग बसों से निकले थे. जिस बस में ये हादसा हुआ, उसमें विश्रामपुर बीजेपी मंडल के पदाधिकारी और सदस्य सवार थे. उनमें से भी ये सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जमदेई के रहने वाले थे.

चीख-पुकार के बीच रुकी दूसरी बस
हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. जिन्हें चोट नहीं भी आई थी, वे खुद को संभालने की स्थिति में नहीं थे. इसी बीच कार्यकर्ताओं से भरी एक और बस पीछे से आ गई. उन्होंने चालक को रुकने के लिए कहा. फिर उतरकर सभी ने घायलों की मदद की. उन्हें रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

2 की मौत, घायलों को भेजा सिम्स
हादसे में कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल थे. स्वास्थ्य केंद्र में 2 को मृत घोषित कर दिया गया. जबकि कुछ की हालत ज्यादा ही गंभीर थी. उन्हें सिम्स रेफर कर दिया गया. सिम्स में भी जिनकी हालत ज्यादा गंभीर थी, उन्हें अपोलो भेजा गया. अपोलो में ही बस के चालक ने भी दम तोड़ दिया.

इनकी हुई मौत
1. सजन पिता सोहन बिजिया उम्र 30 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 04 माझापारा जमदेई थाना जयनगर जिला सूरजपुर
2. रुकदेव स‍िंह पिता सोनसाय गोंड उम्र 45 वर्ष निवासी जमदेई थाना जयनगर जिला सूरजपुर
3. अकरम रजा पिता मोहम्मद इसरार उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम अरा, थाना राजपुर जिला बलरामपुर

अपोलो हास्पिटल में भर्ती

1. लीलू गुप्ता मंडल अध्यक्ष, लटोरी, सूरजपुर
2. विश्वंभर यादव मंडल महामंत्री सूरजपुर

इनका सिम्स में इलाज
1. अमृतराम पिता होलसाय सूरजपुर
2. रोशन देवांगन सूरजपुर

इन्हें सिम्स से किया डिस्चार्ज
1. कबूतरी बाई, सूरजपुर
2. अशोक कुमार सूरजपुर

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft