Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजेपी नेता की हत्या: रमन व साव ने कांग्रेस सरकार को घेरा, परिजन नहीं उठाने दे रहे शव...

बीजेपी नेता की हत्या: रमन व साव ने कांग्रेस सरकार को घेरा, परिजन नहीं उठाने दे रहे शव

 Newsbaji  |  Oct 21, 2023 11:41 AM  | 
Last Updated : Oct 21, 2023 11:41 AM
बीजेपी नेता की हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है, कई बयान भी सामने आए हैं.
बीजेपी नेता की हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है, कई बयान भी सामने आए हैं.

राजनांदगांव. मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के औंधी क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ग्राम सरखेड़ा में बीते शुक्रवार की शाम गोली मारकर बीजेपी नेता बिरजूराम तारम की हत्या कर दी गई थी. वहीं अब इसे लेकर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इधर, परिजन पुलिस व प्रशासन को मृतक का शव नहीं उठाने दे रहे हैं. गांव में पुलिस बल तैनात है. वहीं तनाव का माहौल बना हुआ है.

बता दें कि इस वारदात को हथियारों से लैस कुछ लोगों ने घर घुसकर अंजाम दिया है. माना जा रहा है कि घटना के पीछे नक्सलियों का हाथ है. जबकि इसे लेकर पुष्टि नहीं की गई है. जानकारी के अनुसार, मृतक बिरजू तारम इलाके में बड़े हिंदुत्ववादी नेता के रूप में जाना जाता था. वह कई आंदोलनों से भी जुड़ा हुआ था. ऐसे में कई अन्य एंगल से भी मामले को देखा जा रहा है. वहीं नेता भी अलग-अलग प्रकार के बयान दे रहे हैं.

लहू के एक-एक कतरे का लेंगे पूरा हिसाब: रमन
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मामले को लेकर कहा है कि मोहला-मानपुर के आदिवासी भाजपा नेता बिरझू तारम की हत्या कर एक बार फिर बीजेपी कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश की जा रही है. मैं शोक-संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए यह वादा करता हूं कि इस कुशासन के विरुद्ध हम डरने या रुकने वाले नहीं हैं. इस अत्याचारी सरकार से लहू के एक-एक कतरे का पूरा हिसाब किया जाएगा.

बीजेपी कार्यकर्ताओं की टारगेट किलिंग :अरुण साव
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि एक और कार्यकर्ता की शहादत हुई है. यह भी टारगेट किलिंग है. ऐसा कर बीजेपी के नेताओं को डराने का काम प्रदेश में हुआ है. यह बताता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था किस प्रकार मृत्यु शैय्या पर है. कांग्रेस शासन में ही यह सब हो रहा है. खुलेआम मारने काटने की धमकी कांग्रेस नेता के द्वारा पूर्व में दिया गया था. छत्तीसगढ़ में अब ऐसे लोगों को कोई भय नहीं है.

गांव में तनाव, हाईलेवल जांच की मांग
इधर, हत्या के बाद सरखेड़ा गांव में स्थिति तनावपूर्ण है. मृतक के परिजन और ग्रामीण घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए शव को मौके से उठाने नहीं दे रहे हैं. हालात को देखते हुए एसडीएम, एडिशनल एसपी, एसडीओपी के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft